उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

खालि‍स्तानी आतंकी जग्गा के पाकिस्तानी कनेक्शन खंगालने में जुटी पुलिस

By

Published : Feb 10, 2021, 7:44 PM IST

लखनऊ पुलिस कमिश्नर और खुफिया विभाग खालि‍स्तानी आतंकी जगदेव सिंह उर्फ जग्गा का दाउद इब्राहिम और पाकिस्तान से कनेक्शन खंगालने में जुटी है. खालि‍स्तानी आतंकी जगदेव सिंह उर्फ जग्गा लखनऊ के जानकीपुरम क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया था.

आतंकी जगदेव सिंह उर्फ जग्गा गिरफ्तार
आतंकी जगदेव सिंह उर्फ जग्गा गिरफ्तार

लखनऊ : खालिस्तानी आतंकी जगदेव सिंह उर्फ जग्गा को सोमवार को जानकीपुरम क्षेत्र स्थित सचिवालय कॉलोनी के पास से पकड़ा गया था. अब पुलिस आतंकी जगदेव सिंह उर्फ जग्गा के दाऊद इब्राहिम के साथ कनेक्शन की जांच में जुटी है. इसके अलावा उसके पाकिस्तानी कनेक्शन के बारे में भी पड़ताल की जा रही है.

निशाने पर थे कई नेता

फेरीवाले और कबाड़ी वाले का रूप धारण कर खालि‍स्तानी आतंकी जगदेव सिंह उर्फ जग्गा लखनऊ में अपनी जड़ों को मजबूत कर रहा था. पुलिस के मुताबिक, जगदेव सिंह जग्गा को टेरर फंडिंग के नाम पर विदेशों से पैसा मिल रहा था. पुलिस इससे मिलने-जुलने वाले लोगों का भी खाका तैयार कर रही है. जग्गा के निशाने पर कई नेता और कई स्थल थे, जहां वह किसी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहा था.

मिलने वालों की जुटाई जा रही जानकारी

गिरफ्तार आतंकी जग्गा अमृतसर से दिल्ली, उसके बाद लखीमपुर के रास्ते लखनऊ पहुंचा था. पुलिस कमिश्नरेट और खुफिया विभाग जानकारियां जुटा रहा है कि वह अब तक किस-किस से मिला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details