उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने पुणे में स्वीकार किया कि देश में बढ़ी है महंगाई

By

Published : Jun 15, 2023, 9:50 PM IST

उत्तर प्रदेश से डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर पुणे में उपलब्धियां गिनाईं.इस दौरान उन्होंने स्वीकार किया कि देश में महंगाई बढ़ी है.

डिप्टी सीएम केशव मौर्य
डिप्टी सीएम केशव मौर्य

डिप्टी सीएम केशव मौर्य का बयान.

पुणे : भारतीय जनता पार्टी की स्थापना से लेकर अब तक तीन प्रमुख वैचारिक मुद्दे रहे हैं. पहला कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाना, दूसरा प्रमुख मुद्दा अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण का था, जो पूरा हो गया है. वहीं, तीसरा महत्वपूर्ण मुद्दा समान नागरिक कानून बनाने का है, जिसके लिए विधि आयोग का गठन किया जा चुका है और देश की जनता से राय मांगी जा रही है. यह बातें उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केंद्र सरकार के नौ वर्ष पूरे होने के अवसर पर पुणे शहर में भारतीय जनता पार्टी की ओर से आयोजित प्रेस कांफ्रेंस के दौरान केशव प्रसाद मौर्य से जब देश में महंगाई के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हम मानते हैं कि देश में महंगाई बढ़ी है. लेकिन पिछले साढ़े तीन साल से 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दिया जा रहा है. मौर्य ने इस बार कहा कि आज भी महंगाई के इस दौर में देश स्थिति को नियंत्रण में रखते हुए आगे बढ़ रहा है.

मौर्य ने कहा कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर देश में पूर्ण बहुमत हासिल करेगी. इसी तरह महाराष्ट्र में भी अगर बीजेपी 48 में से 48 सीटें जीतती है तो मौर्य ने कहा कि इसमें आश्चर्य नहीं होना चाहिए. उत्तर प्रदेश में भी भाजपा 75 से अधिक सीटें जीतेगी.

उद्धव ठाकरे के बारे में मौर्य ने कहा कि 'मैं शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे की भी पूजा करता हूं. लेकिन उद्धव ठाकरे ने हमें धोखा दिया. बालासाहेब ठाकरे ने कांग्रेस को कभी स्वीकार नहीं किया. लेकिन उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री बनने के हमें धोखा दिया. लेकिन जनता आज हमारे साथ है और हम महाराष्ट्र में बहुमत हासिल करेंगे.

इसे भी पढ़ें-केशव प्रसाद मौर्या ने अखिलेश यादव पर कसा तंज, विरासत में कुर्सी तो मिल सकती है लेकिन बुद्धि नहीं

ABOUT THE AUTHOR

...view details