उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ : पाकिस्तान में शिया मुसलमानों की हत्या के विरोध में हस्ताक्षर अभियान

By

Published : Jan 7, 2021, 10:19 PM IST

राजधानी लखनऊ में शिया समुदाय ने पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन किया. पाकिस्तान में शिया समुदाय के 11 लोगों की हत्या के खिलाफ शिया समुदाय ने हस्ताक्षर अभियान चलाया. इस बारे में UNO को 9 जनवरी को ज्ञापन भेजा जाएगा.

लखनऊ
लखनऊ

लखनऊ :पाकिस्तान में आतंकवादियों ने शिया समुदाय के 11 लोगों की हत्या कर दी थी. इसका विरोध भारत में भी देखने को मिल रहा है. पाकिस्तान में शिया समुदाय के लोगों की हत्या से भारतीय मुसलमानों में रोष देखा जा रहा है. विरोध प्रदर्शन के साथ ही अब हस्ताक्षर अभियान भी शुरू हो गया है. पुराने लखनऊ के दरगाह हज़रत अब्बास पर मुस्लिम समुदाय ने इस घटना के विरोध में हस्ताक्षर अभियान में हिस्सा लेकर जल्द ही UNO को संदेश भेजकर पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जाएगी.


9 जनवरी को UNO भेजा जाएगा ज्ञापन

पाकिस्तान में शिया समुदाय के 11 लोगों की हत्या के विरोध में गुरुवार को दरगाह हजरत अब्बास में हस्ताक्षर अभियान चलाया गया. लोगों के हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन 9 जनवरी को UNO भेजा जाएगा. शिया हुसैनी फंड की ओर से चले इस हस्ताक्षर अभियान में करीब चार हजार लोगों ने हस्ताक्षर कर शियाओं की हत्या का विरोध जताया. फंड के महासचिव हसन मेहंदी झब्बू ने कहा कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदाय पूरी तरह से असुरक्षित है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में खासकर शिया समुदाय को निशाना बनाया जा रहा है. पाकिस्तान में बीते दिनों आतंकवादियों ने शिया समुदाय के 11 लोगों की हत्या कर दी थी. इसके विरोध में लोगों के हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन 9 जनवरी को यूएनओ भेज कर पाकिस्तान में इस तरह की घटनाओं पर रोक लगाने की मांग की जाएगी.

पाकिस्तान के खिलाफ जमकर हुई नारेबाजी

ग़ौरतलब है कि इससे पहले वरिष्ठ शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद और मौलाना सैफ अब्बास ने भी पाकिसतान की घटना की निंदा की थी. इसके बाद राजधानी लखनऊ में बीती रात शिया समुदाय के लोगों ने छोटे इमामबाड़े पर एकत्रित होकर पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाज़ी की और विरोध जताया. पाकिस्तान में घटी इस घटना के बाद से भारत में भी शिया समुदाय में रोष बढ़ता नजर आ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details