उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अमीनाबाद में अवैध पार्किंग का गोरखधंधा, हनुमान मंदिर के पास की जा रही धन उगाही

By

Published : Apr 15, 2022, 4:36 PM IST

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के प्रमुख बाजारों में अवैध पार्किंग का संचालन किया जा रहा है. गाड़ी पार्क करने वालों को टोकन नहीं दिए जा रहे हैं. बावजूद इसके, उन लोगों से नगर निगम की ठेकेदारी के नाम पर धन वसूली की जा रही है. ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

अमीनाबाद में अवैध पार्किंग का गोरखधंधा, हनुमान मंदिर के पास की जा रही धन उगाही
अमीनाबाद में अवैध पार्किंग का गोरखधंधा, हनुमान मंदिर के पास की जा रही धन उगाही

लखनऊ :अवैध पार्किंग का गोरखधंधा राजधानी लखनऊ में तेजी से फल-फूल रहा है. अवैध स्टैंड का संचालन करने वाले माफियाओं के खिलाफ नगर निगम और पुलिस प्रशासन चुप्पी साधे हुए है. अमीनाबाद में हनुमान मंदिर के पास स्टैंड की आड़ में धन उगाही का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. मगर वीडियो को लेकर कोई भी जिम्मेदार बोलने को तैयार नहीं है. सिर्फ जांच की बात की जा रही है.

यह भी पढ़ें :अगले महीने खत्म हो रहा SP MP सुखराम यादव का राज्यसभा का कार्यकाल, CM योगी से की मुलाकात

बिना टोकन दिए हो रही है नगर निगम के नाम पर वसूली :उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के प्रमुख बाजारों में अवैध पार्किंग का संचालन किया जा रहा है. गाड़ी पार्क करने वालों को टोकन नहीं दिए जा रहे हैं. बावजूद इसके, उन लोगों से नगर निगम की ठेकेदारी के नाम पर धन वसूली की जा रही है. ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में अवैध रूप से पार्किंग का संचालन करने वाले और गाड़ी खड़ी करने वाले राहगीर के बीच में बातचीत की जा रही है. इसमें बताया जा रहा है कि विकास सोनकर के नाम से यहां पर गाड़ी पार करने का काम किया जा रहा है. गाड़ी खड़ी करने वालों को बिना टोकन दिए उनसे धन की वसूली की जा रही है.

नगर निगम और क्षेत्रीय पुलिस ने झाड़ा पल्ला :इस मामले में जब ईटीवी भारत ने नगर निगम के अधिकारी और अमीनाबाद इंस्पेक्टर से बात की. अमीनाबाद इंस्पेक्टर ने कहा कि उनको इस बात की जानकारी नहीं है कि उनके इलाके में अवैध रूप से पार्किंग कराई जा रही है. बताया कि जल्द ही जांच की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details