उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

IAS News : महिला सिपाही से हुआ था जिनके गार्ड का झगड़ा उन आईएएस को मिली नोएडा अथाॅरिटी में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 17, 2023, 5:01 PM IST

Updated : Oct 18, 2023, 10:32 AM IST

बलिया के बांसडीह एसडीएम रहने के दौरान सुर्खियों में आईं आईएएस अन्नपूर्णा गर्ग को नोएडा विकास प्राधिकरण की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई है. आईएएस अन्नपूर्णा फिलहाल यूपीएसआरटीसी में एडिशनल एमडी के पद पर तैनात थीं.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ :यूपीएसआरटीसी यानी कि रोडवेज में एडिशनल एमडी अन्नपूर्णा गर्ग का नोएडा प्राधिकरण के एडिशनल सीईओ के पद पर तबादला किया गया है. नोएडा में गड़बड़ियों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नाराज चल रहे हैं. ऐसे में कई अधिकारियों को इधर से उधर किया गया है. जिसमें अन्नपूर्णा गर्ग भी शामिल हैं. अन्नपूर्णा गर्ग कभी बलिया के बांसडीह तैनात थीं तब उनके गार्ड का झगड़ा एक महिला सिपाही से हो गया था. य़ह मामला बहुत चर्चा में रहा था.


बता दें, यूपी पुलिस के सिपाही के साथ महिला आईएएस के गार्ड की हाथापाई का मामला सुर्खियों में आया था. अन्नपूर्णा गर्ग बलिया के बांसडीह में एसडीएम थीं. इस दौरान एक सिपाही की शिकायत मामले की जांच करने पहुंचीं एसडीएम के गार्ड ने बदसलूकी की थी. उस वक्त वे मौके से चली गई थीं. अन्नपूर्णा को अब नोएडा डेवलपमेंट अथाॅरिटी में एडिशनल सीईओ बनाया गया है.ऐसे में उनको सरकार की तरफ से बड़ी जिम्मेदारी दी गई है.


अन्नपूर्णा गर्ग हरियाणा के फरीदाबाद की रहने वाली हैं. उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजी में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है. अन्नपूर्णा गर्ग के पिता राजेंद्र गर्ग बिजनेसमैन हैं, जबकि मां मीना गर्ग हाउसवाइफ हैं. अन्नपूर्णा गर्ग ने सिविल सेवा परीक्षा-2015 में 68वीं रैंकिंग हासिल की थी. अन्नपूर्णा ने अपने तीसरे प्रयास में यह सफलता पाई थी. वह ट्रेनी आईएएस के रूप में यूपी में तैनात की गई थीं और अब वे महत्त्वपूर्ण जिम्मेदारी (नोएडा डेवलपमेंट अथाॅरिटी में एडिशनल सीईओ) से नवाजी गई हैं.

Last Updated :Oct 18, 2023, 10:32 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details