उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Love Tempered Officer : यूपी की ब्यूरोक्रेसी में पति-पत्नी और वो के राज, जानिए कैसे खुल रहे आज

By

Published : Jul 6, 2023, 11:17 AM IST

उत्तर प्रदेश के पंचायती राज विभाग में तैनात सफाई कर्मचारी की पीसीएस पत्नी का मामला सोशल मीडिया में तूल पकड़ने के बाद यूपी के दिल फेंक अफसरों की जिक्र लाजमी है. पीसीएस पत्नी के बहाने यूपी की ब्यूरोक्रेसी में अब दिल फेंक अफसरों की खूब चर्चा हो रही है.

म

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की ब्यूरोक्रेसी में इन दिनों लगातार पति-पत्नी और वो के राज खुल रहे हैं. पंचायती राज विभाग में तैनात सफाई कर्मचारी की पत्नी पीसीएस अफसर बन गई तो शादी टूटने की नौबत आने लगी है. सफाई कर्मचारी पति का आरोप है कि उसकी पीसीएस अधिकारी पत्नी का किसी अन्य व्यक्ति के साथ संबंध है. इसलिए वह उसको छोड़ रही है. जबकि शादी से पहले उसने पत्नी को पढ़ाया लिखाया और इस काबिल बनाया कि वह पीसीएस अफसर बन सके.

यूपी की ब्यूरोक्रेसी में आशिक मिजाज अफसर.
यूपी की ब्यूरोक्रेसी में पति-पत्नी और वो के राज.
यूपी की ब्यूरोक्रेसी में आशिक मिजाज अफसर.

यह मामला पूरे देश में गर्म है. बात केवल एक मामले की नहीं है. उत्तर प्रदेश की ब्यूरोक्रेसी में इन दिनों विवाहेत्तर संबंधों का खुलासा लगातार हो रहा है. सीनियर आईएएस अधिकारियों से लेकर पुलिस अधिकारी तक इसमें शामिल नजर आ रहे हैं. मेहनत करके पढ़ाई के जरिए अफसर की नौकरी पाने वाले और स्पेशल ट्रेनिंग के जरिए कुर्सी तक पहुंचने वाले भी दिल नहीं संभाल पा रहे. उनकी अपनी जिंदगी खराब हो रही है, बल्कि नौकरशाही के कामों में अड़चनें पैदा हो रही हैं. यह बात दीगर है कि मीडिया से लेकर सत्ता के गलियारों तक इन मुद्दों को चटखारे लेकर कहा और सुना जा रहा है.

यूपी की ब्यूरोक्रेसी में आशिक मिजाज अफसर.
यूपी की ब्यूरोक्रेसी में आशिक मिजाज अफसर.





इस्पेक्टर ने कांस्टेबल के हाथ पर लिख दिया था आई लव यू

कुछ साल पहले लखनऊ के अलीगंज थाने में एक अजीबोगरीब घटना हुई थी. एक नवनियुक्त महिला कांस्टेबल पर इंस्पेक्टर साहब का दिल आ गया था. इश्क मिजाजी में एक दिन इंस्पेक्टर साहब ने उस महिला कांस्टेबल के हथेली पर आई लव यू लिख दिया. मामले की शिकायत उच्च स्तर पर हुई तब जांच बैठी और इंस्पेक्टर साहब के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई.

यह भी पढ़ें : Watch: प्यार में मिले धोखे पर खुलकर बोलीं शहनाज गिल- अब भाड़ में जाओ सब

ABOUT THE AUTHOR

...view details