उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रदेश भर में कांग्रेस ने निकाली किसान संदेश यात्रा, हिरासत में सैकड़ों कांग्रेसी

By

Published : Dec 30, 2020, 10:08 AM IST

किसान आंदोलन के समर्थन में कांग्रेस की ओर से प्रदेश भर में किसान संदेश यात्रा निकाली जा रही है. इस दौरान कांग्रेसियों की विभिन्न जगहों पर पुलिस से नोक-झोंक भी हुई. वहीं सैकड़ों कांग्रेस नेताओं को हिरासत में भी लिया गया.

हिरासत में सैकड़ों कांग्रेसी
हिरासत में सैकड़ों कांग्रेसी

लखनऊ:उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों की विधानसभाओं में कांग्रेसियों ने किसान संदेश यात्रा निकाली. इस दौरान प्रदेश भर में उनकी गिरफ्तारियां भी हुईं. तमाम जिलों से कांग्रेसियों के किसान संदेश यात्रा निकालने की खबरें सामने आईं. वहीं यात्रा निकालने वाले पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है. लखनऊ के बक्शी का तालाब विधानसभा में किसान संदेश यात्रा निकालने वाले कांग्रेस के मीडिया संयोजक लल्लन कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है.

हिरासत में लिए गए कांग्रेस नेता.

मीडिया संयोजक लल्लन कुमार के साथ मुन्ना लाल भारती, अतुल शुक्ला, उदय भान सिंह कठवारा, सुनील कुम्हरावा, अखिलेश डेरवा, धन्नजय सिंह, पिंटू यादव, राहुल रमपुरवा, रामपाल जलालपुर समेत 125 कांग्रेसियों पर भी एफआईआर दर्ज हुई. बता दें कि 28 दिसंबर को कांग्रेस के स्थापना दिवस से कांग्रेस हर विधानसभा में तीन दिनों तक किसान संदेश पदयात्रा निकाल रही है.

कांग्रेस ने निकाली किसान संदेश यात्रा.

प्रदेश के हर जिले में कांग्रेस किसान संदेश पदयात्रा जारी है. कई जिलों में गिरफ्तारियों का दौर जारी है. कांग्रेस के नेता लगातार हिरासत में लिए जा रहे हैं. 28 दिसंबर को कांग्रेस मुख्यालय से प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने किसान संदेश यात्रा की शुरुआत करनी चाही, लेकिन पुलिस ने उन्हें गेट से बाहर ही नहीं निकलने दिया. इसके बाद कार्यकर्ताओं के साथ वे दिनभर कांग्रेस कार्यालय पर उपवास करने बैठ गए थे.

कांग्रेस ने निकाली किसान संदेश यात्रा.

प्रयागराज में कई कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया

कांग्रेस पार्टी के स्थापना दिवस के बाद से कांग्रेस तीन दिवसीय संदेश यात्रा निकाल रही है. इस दौरान प्रयागराज के खुल्दाबाद रेलवे स्टेशन चौराहे पर मंगलवार को जुटे कई कांग्रेसियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि पुलिस, प्रदेश सरकार के इशारे पर काम कर रही है.

कांग्रेस का प्रदेश व्यापी प्रदर्शन.

गिरफ्तार कांग्रेसियो में नफीस अनवर, फुजैल हाशमी, तस्लीमुद्दीन, हसीब अहमद, सिब्बतैन बब्लू, संजय सिंह, मो. हसीन, राम मनोरथ सरोज, इशरत अली, नफीस कुरैशी, इरशाद उल्ला, अरशद अली, गुलाम साबिर समेत आदि लोग मौजूद थे.

हमीरपुर में भी हिरासत में लिए गए कांग्रेसी

हमीरपुर जिला मुख्यालय के शहीद पार्क से किसानों के समर्थन में कांग्रेसियों ने किसान यात्रा निकाली. किसान यात्रा निकाल रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने महिला थाने के पास घेराबंदी करते हुए हिरासत में ले लिया. पुलिस ने कांग्रेसियों को महिला थाने के अंदर बंद करते हुए मुख्य गेट में ताला लगा दिया. इस पर कांग्रेसियों ने महिला थाने के अंदर ही धरना प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी की और किसानों को न्याय दिलाने की मांग की.

कांग्रेस का प्रदेश व्यापी प्रदर्शन.

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष की अनुपस्थिति में पूर्व नेता विधानमंडल दल प्रदीप माथुर, विधायक कैंट कानपुर सुहेल अंसारी, प्रदेश महासचिव विश्वविजय सिंह, मनोज पटेल, जिलाध्यक्ष नीलम निषाद की अगुवाई में किसान यात्रा निकाली गई.

कांग्रेसियों के प्रदर्शन को लेकर सीओ सदर अनुराग सिंह, मौदहा सीओ सौम्या पांडेय के साथ सदर कोतवाल विक्रमाजीत सिंह, कुरारा थानाध्यक्ष बांकेबिहारी, ललपुरा एसओ दुर्गविजय सिंह, महिला थानाध्यक्ष रीता सिंह, मौदहा कोतवाल मनोज शुक्ला समेत भारी पुलिस बल तैनात रहा. कांग्रेसियों के हुजूम को देखते हुए आड़े तिरछे वाहन लगाकर उन्हें रोका गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details