उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

होटल मैनेजर ने सुसाइड नोट लिखकर खुद को मारी गोली, जानिए क्यों उठाया आत्मघाती कदम

By

Published : Oct 9, 2021, 9:34 PM IST

Updated : Oct 9, 2021, 10:48 PM IST

राजधानी लखनऊ में होटल के मैनेजर ने अपने लाइसेंसी रिवाल्वर से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली. मृतक ने आत्महत्या करने से पहले एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है. वहीं, मृतक की पत्नी का आरोप है होटल का एक दूसरा मैनेजर उसके पति को प्रताड़ित कर रहा था.

सुसाइड.
सुसाइड.

लखनऊ: राजधानी के गाजीपुर थाना क्षेत्र स्थित सेक्टर 11 में गोमती होटल के मैनेजर ने शनिवार की शाम खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली. सूचना पर पहुंची पुलिस ने होटल मैनेजर अशोक कुमार पाठक (52) को परिजनों के साथ चंदन हॉस्पिटल पहुंचाया. जहां डॉक्टरों ने अशोक कुमार पाठक को मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजने के साथ मामले पर आगे की कार्रवाई करने में जुटी हुई है. मृतक के पास सुसाइड नोट बरामद हुआ है. वहीं, मृतक की पत्नी कमता पाठक का आरोप है गोमती होटल के मैनेजर संगीत गर्ग द्वारा उसके पति को 3 माह से मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा था. प्रताड़ना से परेशान होकर उनके पति ने अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है.

सुसाइड नोट.
मिली जानकरी के मुताबिक मृतक अशोक कुमार पाठक गाजीपुर थाना क्षेत्र के सेक्टर-11 में अपने परिवार के साथ निवास करते थे. अभी हाल ही के दिनों में सुरेश कुमार पाल ने आत्महत्या की थी. सुरेश कुमार पाल के द्वारा अपने सुसाइड नोट में अशोक कुमार पाठक के नाम का जिक्र किया था. मृतक होटल मैनेजर सुसाइड नोट में लिखा है ' सेवा में, प्रमुख सचिव गृह उप्र. सरकार. महोदय आपसे मेरा सादर अनुरोध है कि मेरे परिवार को कोई कष्ट न हो. मेरे को जानबूझकर एक साजिश के तहत फंसाने की कोशशि की. इस वजह से सुरेश कुमार पाल ने मेरा नाम दिया है. मैंने अपने सम्मान के सामने समझौता करना ठीक नहीं है. मैं सम्मान से जिया हूं और जीऊंगा. सुरेश कुमार पाल ने जो सुसाइड लेटर लिखा है, वह गलत है.'

इसे भी पढ़ें-केंद्रीय शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान, दूसरे देशों में भी खोलेंगे केंद्रीय विश्वविद्यालय

मृतक की पत्नी कमता पाठक का आरोप है गोमती होटल के मैनेजर संगीत गर्ग द्वारा उसके पति अशोक पाठक को तीन माह से मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहे थे. इतना ही नहीं होटल मैनेजर द्वारा उनके पति को सुबह 10 बजे बुला लिया जाता था. इसके साथ ही देर रात होटल से छुट्टी दी जाती थी. आरोप है कि होटल मैनेजर ने अभी दो दिन पहले ही धमकी दी थी और अंजाम भुगतने की बात कही थी. मृत व्यक्ति की पत्नी ने अपना वीडियो वायरल करते हुए मुख्यमंत्री व लखनऊ पुलिस कमिश्नर से न्याय की गुहार लगाई है. वहीं, इंस्पेक्टर गाजीपुर का कहना है मामले की जांच की जा रही है.

अम्बेडकर पुल से युवती ने गोमती नदी में लगाई छलांग, मौत
वहीं, गोमतीनगर में अम्बेडकर पुल से शनिवार शाम वैष्णवी (22) ने गोमती नदी में कूद कर खुदकुशी कर ली. बताया जा रहा है कि कैसरबाग निवासी वैष्णवी नाका स्थित एक दुकान में नौकरी करती थी. शनिवार शाम चार बजे वह अम्बेडकर स्मारक स्थित पुल पर पहुंची. कुछ देर तक वह पुल पर ही टहलती रही. फिर पुल की रेलिंग पर चढ़ कर नदी में कूद गई. युवती को नदी में छलांग लगाते देख राहगीरों ने शोर मचाना शुरू कर दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की मदद से युवती को नदी से बाहर निकाला. इलाज के दौरान राम मनोहर लोहिया अस्पताल में युवती की मौत हो गई. इस संबन्ध में परिवार वाले कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं. एडिशनल इंस्पेक्टर वेदप्रकाश शुक्ल के मुताबिक युवती के कूदने की सूचना पर गोताखोरों को नदी में उतारा गया था. काफी मशक्कत के बाद युवती का शव मिला. उसकी पर्स में मोबाइल फोन था. जिसकी मदद से परिवार वालों को सूचना दी गई. इंस्पेक्टर के मुताबिक वैष्णवी ने खुदकुशी किस वजह से की है. इस बारे में उसके परिवार वालों को भी अंदाजा नहीं है. वह कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं.

Last Updated : Oct 9, 2021, 10:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details