उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुख्यमंत्री फ्लीट में चल रही एंबुलेंस से गिरा स्वास्थ्यकर्मी, पीजीआई रेफर

By

Published : Jan 27, 2023, 4:55 PM IST

लखनऊ में सीएम के बेड़े मेंव चल रही एंबुलेंस से एक स्वास्थ्यकर्मी गिर गया. जिसे इलाज के लिए पीजीआई रेफर किया गया है.

मुख्यमंत्री फ्लीट में चल रही एंबुलेंस से गिरा स्वास्थ्य कर्मी
मुख्यमंत्री फ्लीट में चल रही एंबुलेंस से गिरा स्वास्थ्य कर्मी

लखनऊ:जिले मेंशुक्रवार को सीएम योगी आदित्यनाथ सरोजिनी नगर स्थित कैप्टन मनोज पांडे सैनिक स्कूल में मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित करने के साथ ही परीक्षा पर चर्चा 2023 कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे. कार्यक्रम समापन के बाद वापसी जाते समय सीएम फ्लीट में चल रही एंबुलेंस में बैठा एक स्वास्थ्यकर्मी अचानक से गिर गया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. आनन-फानन में घायल स्वास्थ्यकर्मी को पास के ही लोक बंधु हॉस्पिटल में इलाज के लिए भेजा गया. जहां पर उसकी हालत नाजुक देखते हुए उसे पीजीआई इलाज के लिए रेफर किया गया है.

बता दें कि लखनऊ के सरोजनी नगर स्थित कैप्टन मनोज पांडे स्कूल में शुक्रवार को आयोजित परीक्षा पर चर्चा 2023 कार्यक्रम में भाग लेने और मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित करने के लिए सीएम योगी पहुंचे थे. कार्यक्रम समाप्त होने के बाद सीएम का काफिला स्कूल से सीधे एयरपोर्ट के लिए निकल गया. इस काफिले में एक एंबुलेंस भी चल रही थी. इसी दौरान काफीले में चल रही एंबुलेंस में बैठा एक स्वास्थ्य कर्मी संतोष मिश्रा अचानक से नीचे गिर गया. चलती एंबुलेंस से गिरने के कारण स्वास्थ्यकर्मी संतोष मिश्रा गंभीर घायल हो गया. मौके पर मौजूद साथियों ने घायल संतोष को इलाज के लिए आशियाना स्थित लोक बंधु हॉस्पिटल में भर्ती कराया. लेकिन स्पाइनल में प्रॉब्लम की वजह से उसे पीजीआई रेफर कर दिया गया.


लोकबंधु मेडिकल ऑफिसर अजय शंकर त्रिपाठी ने बताया कि संतोष मिश्रा नामक व्यक्ति इलाज के लिए लोकबंधु लाया गया था. जांच में पता चला कि उसकी स्पाइनल में चोट लगी है. स्पाइनल में प्रॉब्लम होने पर इलाज के लिए न्यूरो डॉक्टर की जरूरत होती है. लेकिन हमारे यहां न्यूरो सर्जन नहीं है. इसीलिए उसे पीजीआई ट्रांसफर किया गया है.


यह भी पढ़ें: युवती को एंबुलेंस न मुहैया कराने पर गिरी गाज, खड्डा स्टेशन पर उतरते समय हो गई थी घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details