उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Girl student death case in hostel : हॉस्टल में छात्रा की हुई मौत के मामले में परिजनों ने दर्ज कराया हत्या का मुकदमा

By

Published : Jan 24, 2023, 8:02 AM IST

Etv Bharat

लखनऊ बीकेटी स्थित एसआर स्कूल में आठवीं कक्षा की छात्रा प्रिया राठौर की मौत (Girl student death case in hostel ) मामले में परिजनों की तहरीर पर अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है. सोमवार देर रात उन्होंने हत्या का शक जताते हुए थाने में तहरीर दी थी. पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

एडीसीपी नार्थ अभिजीत शंकर

लखनऊ : बीकेटी थाना अंतर्गत एसआर स्कूल के हॉस्टल में रहकर पढ़ने वाली छात्रा प्रिया राठौर की तीन दिन पहले हुई मौत के मामले में परिजनों ने अज्ञात लोगों के खिलाफ बीकेटी थाने में पुलिस को तहरीर दी है. परिजनों की तहरीर के आधार पर पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज किया है. बता दें, तीन दिन पहले बीकेटी स्थित एसआर स्कूल के हॉस्टल में रहकर पढ़ने वाली कक्षा आठ की छात्रा प्रिया राठौर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. जिसके बाद पुलिस द्वारा प्रिया राठौर का पोस्टमार्टम कराया गया था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसके दाहिने पैर का पंजा, गर्दन के पास रीढ़ की हड्डी और कमर की हड्डी टूटी मिली थी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मिले इन चोटों के आधार पर तरह-तरह के सवाल उठ रहे थे. जिसको लेकर अब परिजनों ने भी इस पूरे मामले पर चुप्पी तोड़ दी है. परिजनों ने बीकेटी थाने में अज्ञात लोगों के बेटी के हत्या को लेकर तहरीर दी है.

जालौन निवासी जसराम राठौर की बेटी प्रिया स्कूल में आठवीं की छात्रा थी. उसका शव शुक्रवार रात संदिग्ध हालात में मिला था. सोमवार को जसराम स्कूल पहुंचे, जहां उन्होंने स्कूल और हॉस्टल के लोगों से बातचीत की. इसके बाद रविवार रात करीब 11 बजे थाने पहुंचे और अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या की तहरीर थी. मूल रूप से लखनऊ मास्टर बाग में रहने वाले जयराम राठौर की बेटी प्रिया एसआर स्कूल में 2017 से पढ़ रही थी. जयराम के मुताबिक 8 फरवरी 2021 को प्रिया की प्राथमिक विद्यालय में शिक्षिका मां जयंती का हमीरपुर तबादला होने के चलते 2021 में हॉस्टल में रख दिया था. आजकल वह परिवार के साथ जालौन में रह रहे हैं. सर्दियों की छुट्टी में बेटी घर आई थी।. गुरुवार को ही छुट्टी से घर लौटी थी. उसके घर से जाने के करीब 30 घंटे बाद उसकी मौत की खबर आई.


एडीसीपी नार्थ अभिजीत शंकर ने बताया कि सोमवार को प्रिया राठौर के परिजन बीकेटी थाने पर आए थे. परिजनों ने अज्ञात लोगों के खिलाफ थाने पर तहरीर दी है. तहरीर के आधार पर 302 के आधार पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है. साक्ष्य संकलन की कार्रवाई पुलिस द्वारा की जा रही है. इसके अलावा अन्य कानूनी कार्रवाई भी पूरी की जा रही है. पुलिस जल्द ही स्कूल प्रशासन और वार्डन से इस पूरे मामले पर पूछताछ करेगी.

यह भी पढ़ें : Global Investors Summit 2023 : 33 उद्यमी यूपी में करेंगे 25 हजार करोड़ से ज्यादा का निवेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details