उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Lucknow News : सोशल मीडिया पर हुई दोस्ती, पत्नी ने लगाया दुष्कर्म व हत्या की साजिश रचने का आरोप

By

Published : Feb 21, 2023, 11:09 AM IST

राजधानी में एक युवती ने पति व ससुरालीजनों पर गंभीर आरोप (Lucknow News) लगाए हैं. युवती ने दुष्कर्म व हत्या की साजिश का आरोप लगाते हुए विभूतिखंड थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : राजधानी के गुडंबा थाना क्षेत्र में रहने वाली एक युवती को सोशल मीडिया पर दोस्ती करना भारी पड़ गया. युवती की ओर से विभूतिखंड थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है. पीड़िता ने पति समेत चार लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई है. ‌


एफआईआर में पीड़िता ने बताया कि 'वर्ष 2018 में उसकी दोस्ती दिव्य निधि सिंह से हुई थी. सोशल मीडिया पर दोनों मिले थे. जिसके बाद युवक ने उसे गोमती नगर स्थित एक रेस्टोरेंट पर मिलने के लिए बुलाया. दोनों के बीच में नजदीकियां बढ़ीं. पीड़िता का आरोप है कि वर्ष 2019 में युवक ने धोखे से उसे कठौता झील गोमती नगर के पास स्थित एक होटल में बुलाया, जहां पर नशीला पदार्थ खिलाकर दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. जब पीड़िता होश में आई तो आरोपी की ओर से उसे शादी का झांसा दिया गया. कहा गया कि 'इस बारे में तुम किसी से चर्चा न करना मैं तुमसे जल्दी शादी कर लूंगा'.


आरोप है कि वर्ष 2020 में पीड़िता प्रेग्नेंट हो गई, जिसके बाद आरोपी युवक ने एक निजी अस्पताल में ले जाकर अबॉर्शन कराया. इस दौरान पीड़िता युवक पर शादी का दबाव बनाती रही, जिसके बाद पांच अगस्त 2021 को पीड़िता के दबाव के बाद आरोपी ने आर्य समाज में उसके साथ शादी कर ली. आरोप है कि शादी करने के बाद सास, ससुर व देवर ने मारपीट की और भगा दिया. जिसके बाद पीड़िता दोबारा अपने घर आ गई. अपनी शिकायत में पीड़िता ने आरोप लगाया है कि आरोपी युवक अपने परिवार वालों के साथ मिलकर उसकी हत्या करने की साजिश कर रहा है.

यह भी पढ़ें : Lucknow News : ई रिक्शा चालक की हत्याकर फेंका गया शव, दो पर केस दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details