उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Gangster Vikas Dubey की पत्नी का आरोप, सील हुए घर में हुई चोरी, पुलिस ने किया इनकार

By

Published : Jan 19, 2023, 11:29 AM IST

Updated : Jan 19, 2023, 11:35 AM IST

एनकाउंटर में मारे गए बिकास दुबे (Gangster Vikas Dubey) की पत्नी ने सील हुए घर में चोरी का आरोप लगाया है, वहीं पुलिस ने घटना से इनकार किया है. राजधानी के कृष्णानगर के इंद्रलोक काॅलोनी स्थित इस मकान को सीज किया गया था,

ो

लखनऊ :एनकाउंटर में मारे गए कानपुर के बिकरु कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे ने गंभीर आरोप लगाए हैं. विकास दुबे की पत्नी का आरोप है कि उनके जिस मकान को पुलिस व एलडीए द्वारा सील किया गया था, वहां चोरों ने घर का ताला तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया है. इसके लिए रिचा दुबे ने सबूत के तौर पर घर की टूटी कुंडी, खुले दरवाजे और दीवार पर पैरों के निशान की फोटो व वीडियो पुलिस को दी है, हालांकि थाना प्रभारी कृष्णानगर विक्रम सिंह ने चोरी की घटना से इनकार किया है.

कृष्णा नगर इंस्पेक्टर के मुताबिक, "विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे इंद्रलोक कृष्णा नगर स्थित अपने सील नए मकान से कीमती सामान चोरी होने की बात कह रही थी. बुधवार को पुलिस की एक टीम ने घर पहुंचकर मौके पर पड़ताल की थी." पुलिस के मुताबिक "रिचा दुबे के घर का मुख्य गेट का ताला बंद था. मकान में चोरी नहीं हुई है. इंस्पेक्टर का कहना है कि क्षेत्र में पुलिस गश्त करती है. अब तक की जांच में चोरी की पुष्टि नहीं हुई है."


दरअसल, 2 जुलाई 2020 की रात कानपुर के बिकरु गांव में रहने वाले गैंगस्टर विकास दुबे ने उसके घर दबिश देने गई पुलिस पर हमला बोला था, जिसमें सीओ और एसओ समेत आठ पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी, वहीं पुलिस मुठभेड़ में विकास दुबे समेत छह बदमाश मारे गए थे. पुलिस ने 22 जुलाई को कृष्णानगर के इंद्रलोक काॅलोनी स्थित विकास दुबे के मकान को सीज किया था, वहीं 26 सितंबर 2022 को विकास के भाई दीपक दुबे की पत्नी अंजलि दुबे का मकान भी सीज कर दिया गया था.

यह भी पढ़ें : SSC Exam : यूपी पुलिस का सिपाही ऑपरेट कर रहा था सॉल्वर गैंग, एसटीएफ ने किया खुलासा

Last Updated : Jan 19, 2023, 11:35 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details