उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

G20 Summit in India : जी-20 की मेजबानी से भारत की बढ़ती ताकत पर लगी मुहर, डिप्टी सीएम ने चिकित्सकों के लिए कही यह बात

By

Published : Jan 23, 2023, 12:22 PM IST

उत्तर प्रदेश उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने देश में चिकित्सकों के योगदान की सराहना की. उन्होंने कहा कि डॉक्टर-पैरामेडिकल स्टाफ ने देश को महामारी से उबारने में बड़ी मदद की है. इससे जी20 समिट में (G20 Summit in India) भारत का डंका बज रहा है.

c
c

उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक

लखनऊ :भारत की ताकत लगातार बढ़ रही है. इसका जीता जागता उदाहरण भारत में जी-20 का सम्मेलन है. भारत को जी-20 सम्मेलन की मेजबानी का अवसर मिला है. यह भारत के शक्तिशाली होने को प्रदर्शित करता है. इसमें सभी का सहयोग है. चिकित्सकों का योगदान भी बहुत है. कोरोना महामारी से भारत ने बड़ी ही आसानी से मुकाबला किया. डॉक्टर-पैरामेडिकल स्टाफ ने देश को महामारी से उबारने में बड़ी मदद की है. इससे भारत का डंका पूरे विश्व में बज रहा है. यह बातें उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहीं.

उप मुख्यमंत्री रविवार को ऑल इंडिया कॉस्मिटोलॉजिस्ट एंड ब्यूटीशियन एसोसिएशन की तरफ से आयोजित कान्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे. गोमतीनगर के होटल में कार्यक्रम हुआ. उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि जी-20 की अध्यक्षता का अवसर भारत को मिला है. दुनिया की 65 फीसदी व्यवस्था पर कब्जा जी-20 सदस्य देशों की है. चाहे वित्तीय व सामारिक ताकत की बात हो, इस सफल आयोजन का खाका तैयार है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्ग दर्शन में भारत की साख और धाक दुनिया में मजबूत हुई है.

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि अच्छा दिखने के लिए साफ-सफाई पर ध्यान देने की जरूरत है. आस-पास का वातावरण स्वच्छ रखने की आवश्यकता है. गंदगी से दूर रहें. उन्होंने कहा कि बीते कुछ वर्षों में स्वास्थ्य सेवाओं में बदलाव आया है. लोगों में सेहत को लेकर जागरूकता भी बढ़ी है. डॉक्टर व ब्यूटीशियन मिलकर लोगों को अच्छी सेहत, सुंदर और निरोगी बनाने में सहयोग प्रदान कर रहे हैं. अब छोटे-छोटे गांव और कस्बो में प्रशिक्षित लोग ब्यूटी पार्लर व क्लीनिक का संचालन कर रहे हैं. उन्हें प्रशिक्षित करने का एसोसिएशन के बीड़ा उठाया है. इसका फायदा लोगों को मिल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details