उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी में जंगलराज, सरकार को सख्त निर्देश दें राज्यपाल: मायावती

By

Published : Dec 7, 2019, 4:51 PM IST

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की. इस दौरान मायावती ने राज्यपाल से कहा कि यूपी में जंगलराज कायम है. महिलाओं पर आपराधिक घटनाएं बढ़ी हैं. इसलिए राज्यपाल प्रदेश सरकार को सख्त दिशा-निर्देश जारी करें.

etv bharat
राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मिलीं मायावती..

लखनऊ: उन्नाव कांड को लेकर बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने शनिवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की. इस दौरान मायावती ने राज्यपाल से कहा कि यूपी में जंगलराज है. ऐसे में राज्यपाल महिला होने के नाते अपने संवैधानिक दायित्वों का निर्वहन करें और सरकार को सख्त दिशा-निर्देश जारी करें.

मायावती ने यूपी सरकार पर साधा निशाना.

राजभवन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत में पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि उन्नाव की घटना से बहुजन समाज पार्टी काफी दुखी है. एक महिला होने के नाते मैंने इस घटना को गंभीरता से लिया है. उन्होंने कहा कि पूरे देश में इस प्रकार की घटनाएं हो रही हैं और खासकर उत्तर प्रदेश में तो अति ही हो गई है.

बसपा प्रमुख ने कहा कि उत्तर प्रदेश में महिलाओं के उत्पीड़न की घटनाएं बढ़ी हैं. इसे गंभीरता से लेते हुए मैंने महसूस किया है कि उत्तर प्रदेश की गवर्नर भी महिला हैं और इस नाते वह मामले को गंभीरता से लेंगी. इसी को लेकर राज्यपाल से मिलीं और उनसे कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था बद से बदतर है, जिसके चलते प्रदेश में जंगलराज कायम है.

ये भी पढ़ें: लोगों की बस एक मांग, महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बनाया जाए सख्त कानून

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि आज महिलाएं बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं हैं. इसलिए राज्यपाल अपने संवैधानिक पद की जिम्मेदारी पूरी निष्ठा और ईमानदारी से निर्वहन करें. मायावती ने कहा कि राज्यपाल को चाहिए कि मुख्यमंत्री को बुलाकर उनसे बातचीत करें. इसके साथ ही मायावती ने राज्यपाल को एक ज्ञापन भी सौंपा है.

Intro:एंकर
लखनऊ। उन्नाव घटना को लेकर बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने आज राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की उन्होंने राज्यपाल से कहा कि यूपी में जंगलराज है ऐसे में महिला होने के नाते वह अपने संवैधानिक दायित्वों का निर्वहन करें और सरकार को सख्त दिशानिर्देश जारी करें।



Body:बाईट
मायावती, बसपा प्रमुख

राज भवन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि उन्नाव की घटना से बहुजन समाज पार्टी काफी दुखी है एक महिला होने के नाते मैंने इस घटना को गंभीरता से लिया है पूरे देश में इस प्रकार की घटनाएं हो रही हैं उत्तर प्रदेश में तो आती हो गई है उत्तर प्रदेश में महिलाओं के उत्पीड़न की घटनाएं बढ़ी है गंभीरता से लेते हुए मैंने महसूस किया है कि उत्तर प्रदेश के गवर्नर भी महिला है और महिला होने के नाते इस मामले को गंभीरता से लेंगे इसी को लेकर राज्यपाल से मिली और उनसे कहा कि संवैधानिक पद पर बैठी है और महिला भी हैं उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था खराब है जंगलराज चल रहा है महिलाएं बिल्कुल सुरक्षित नहीं है और वह अपने संवैधानिक पद की जिम्मेदारी का ईमानदारी पूर्ण निष्ठा से निर्वहन करें मुख्यमंत्री को बुलाकर उनसे बातचीत करें सहित होना चाहिए राज्यपाल को एक ज्ञापन भी दिया है महिलाओं की सुरक्षा के लिए चाहिए कानून व्यवस्था बेहतर हो और उसको लेकर वह अपने संवैधानिक दायित्वों का निर्वहन करें।



Conclusion:धीरज त्रिपाठी 945309955

ABOUT THE AUTHOR

...view details