उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Crime News : राजा भैया की पत्नी भानवी सिंह पर एफआईआर दर्ज, साली साध्वी सिंह ने लगाया है यह आरोप

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 5, 2023, 7:23 AM IST

Updated : Sep 6, 2023, 12:43 PM IST

रघुराज प्रताप सिंह की पत्नी भानवी सिंह की बहन साध्वी सिंह (राजा भैया की साली) की तहरीर पर हजरतगंज कोतवाली में भानवी सिंह सहित चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है. साध्वी सिंह ने 30 अगस्त को हजरतगंज थाने में बहन व एक निजी चैनल और उसके रिपोर्टर के खिलाफ तहरीर दी थी.

c
c

लखनऊ : पूर्व मंत्री व जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी के प्रमुख रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के पारिवारिक विवाद में एक नया मामला सामने आया है. रघुराज प्रताप सिंह की पत्नी भानवी सिंह के खिलाफ उनकी बहन साध्वी (राजा भैया की साली) ने हजरतगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई है. 30 अगस्त को साध्वी सिंह ने हजरतगंज थाने में बहन व एक निजी चैनल व उसके रिपोर्टर के खिलाफ तहरीर दी थी. तहरीर का संज्ञान लेते हुए सोमवार को हजरतगंज थाने में भानवी सिंह सहित चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है. राजा भैया की पत्नी भानवी कुमारी, एक टीवी चैनल के वाइस चेयरमैन, संवाददाता व एंकर के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है. ‌



भानवी के खिलाफ आईपीसी की धारा 120 बी, 509 और 500 के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है. साध्वी सिंह का कहना है कि बहन भानवी सिंह और उनके बीच पैतृक जमीन को लेकर विवाद चल रहा है. इसी जमीन विवाद को लेकर भानवी सिंह ने अपनी मां के साथ कई बार मारपीट की है. जिसमें पुलिस बुलाने तक की नौबत आ थी. साध्वी सिंह ने अपनी शिकायत में लिखा है कि उन्हें बदनाम करने के लिए एबाॅर्शन जैसी कहानी बताई गई है. उनकी 18 साल और 11 साल की बेटी है और इस आरोप से उनके निजी जीवन पर बुरा असर पड़ा है.

राजा भैया की पत्नी भानवी सिंह और पत्रकार के खिलाफ दी गई तहरीर, न्यूज चैनल पर चलाई थी यह खबर


निजी चैनल व पत्रकार पर भी आरोप :साध्वी ने अपनी शिकायत में में निजी चैनल के पत्रकार पर भी आरोप लगाए हैं. साध्वी का कहना है कि निजी चैनल द्वारा बिना उनका पक्ष लिए हुए अपने चैनल पर एक पक्षीय स्टोरी दिखाई. जिससे उनके निजी जीवन और सामाजिक जीवन पर बुरा असर पड़ा है. साध्वी ने कहा कि ऐसी खबरों के प्रकाश में आने के बाद मैं मानसिक रूप से काफी परेशान हूं. साध्वी सिंह ने लखनऊ पुलिस के साथ साथ महिला आयोग और भारतीय प्रेस परिषद के साथ ससूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को भी निजी चैनल द्वारा प्रायोजित खबर चलने की शिकायत भेजी है.

यह भी पढ़ें : CBI ने दोबारा शुरू की DSP जियाउल हक हत्याकांड की जांच, राजा भैया की मुश्किलें बढ़ीं

Last Updated :Sep 6, 2023, 12:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details