उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जौहर यूनिवर्सिटी फंड मामला: ED के सवालों में उलझे अब्दुल्ला आजम, देते रहे गोल-मोल जवाब, 11 जुलाई को फिर होगी पूछताछ

By

Published : Jul 8, 2022, 1:31 PM IST

etv bharat
आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आजम

जौहर यूनिवर्सिटी में फंडिंग को लेकर और आय के स्रोत के बारे में प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार को सपा नेता आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आजम से पूछताछ की. जहां अब्दुल्ला आजम ईडी को गोल-मोल जवाब देते रहे, जिसके बाद ईडी ने 11 जुलाई को फिर से अब्दुल्ला को पूछताछ के लिए बुलाया है.

लखनऊ: ईडी ने सपा विधायक आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आजम से लगातार दूसरे दिन गुरुवार को 5 घंटे की पूछताछ की थी. जौहर यूनिवर्सिटी में फंडिंग को लेकर और आय के स्रोत के बारे में ईडी के अधिकारियों ने अब्दुल्ला से सवाल किए और बैंक खातों से लेनदेन संबंधित जानकारी भी मांगी गई. ईडी सूत्रों के मुताबिक, इस दौरान अब्दुल्ला गोल मोल जवाब दे रहे थे. अब शुक्रवार को ईडी ने अब्दुल्ला को नोटिस देकर 11 जुलाई को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया है.

ईडी के एक अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को अब्दुल्ला को 11 बजे पूछताछ के लिए बुलाया गया था. इस दौरान अधिकारियों ने 5 घंटे तक अब्दुल्ला से संपत्तियों के निवेश के बारे में भी सवाल किए. लेकिन अब्दुल्ला कोई सही जवाब नहीं दे सके. जिससे ईडी के अधिकारी संतुष्ट नहीं हुए. जिसके चलते शुक्रवार को उन्हें नोटिस देकर एक बार फिर 11 जुलाई को पूछताछ के लिए ईडी के जोनल ऑफिस बुलाया गया है.

अब्दुल्ला के बाद तंजीम को बुलाया जाएगा
ईडी के अधिकारी ने बताया कि अब्दुल्ला और तंजीम फातिमा को 15 जुलाई से पहले पूछताछ के लिए जोनल ऑफिस बुलाया गया था. हालांकि पहले अब्दुल्ला आजम पूछताछ के लिए पहुंचे थे. अब अब्दुल्ला से पूछताछ पूरी होने के बाद तंजीम फातिमा से पूछताछ की जाएगी. उन्होंने बताया कि आवश्यकता के अनुसार दोनों को आमने-सामने बैठा कर भी पूछताछ की जा सकती है.

यह भी पढ़ें:जौहर यूनिवर्सिटी मामला: आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम से ईडी ने की 6 घंटे पूछताछ, कल फिर बुलाया

क्या है मामला?
जौहर यूनिवर्सिटी केस में ईडी ने 1 अगस्त 2019 को आजम खां के खिलाफ मामला दर्ज किया था. उनके प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था. इसी केस में ईडी ने आजम खां से ईडी ने सीतापुर जेल में पूछताछ की थी. ईडी ने ये केस यूनिवर्सिटी के नाम पर फंड जुटाने और ट्रांसफर किए जाने पर दर्ज किया है. बता दें कि आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आजम खान स्वार विधानसभा सीट से सपा विधायक हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details