उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पार्षद की पेट्रोल टंकी से हटाया गया अवैध अतिक्रमण, अधिकारियों से हुई कहासुनी

By

Published : Jul 4, 2022, 9:23 PM IST

राजधानी के फैजुल्लागंज अंतर्गत संचालित जगलाल पेट्रोल टंकी पर सोमवार को अवैध निर्माण को ढहाया गया. यह कार्रवाई नगर निगम और एलडीए ने की है. इस बीच पार्षद और विभागीय अधिकारियों के बीच नोकझोंक भी हुई.

हटाया गया अतिक्रमण
हटाया गया अतिक्रमण

लखनऊ : राजधानी के फैजुल्लागंज अंतर्गत संचालित जगलाल पेट्रोल टंकी पर सोमवार को अवैध निर्माण को ढहाया गया. टंकी पर करीब 1350 स्क्वायर फीट जमीन पर अवैध अतिक्रमण को लेकर पहले भी नोटिस दी गई थी. जिसके बाद नगर निगम और एलडीए ने यह कार्रवाई की है. इस बीच अतिक्रमण के दायरे की नपाई से अधिक खोदे जाने को लेकर पार्षद और विभागीय अधिकारियों के बीच नोकझोंक भी हुई. इस दौरान भारी पुलिस बल तैनात रहा.

वर्ष 2017 में फैजुल्लागंज द्वितीय वार्ड से जगलाल यादव निर्दलीय पार्षद चुने गये थे. जिसके बाद पार्षद जगलाल यादव ने समाजवादी पार्टी छोड़ दिया था. वहीं वर्ष 2021 के विधानसभा चुनाव में जगलाल यादव ने समाजवादी पार्टी को समर्थन दिया. जिसके बाद जगलाल यादव को समाजवादी पार्टी की तरफ से नगर निगम के पार्षद कार्यकारिणी का सदस्य बनाया गया. वहीं दूसरी तरफ किसान यूनियन और स्थानीय लोगों ने अवैध अतिक्रमण को लेकर प्रदर्शन भी किया था.

तहसीलदार रत्नाकर मिश्रा ने दी जानकारी


अतिक्रमण हटाने के दौरान पार्षद जगलाल यादव ने कई बार आपत्ति जताई. इसी दौरान समाजवादी पार्टी की नेता पूजा शुक्ला मौके पर पहुंच गईं. कार्रवाई के दौरान उन्होंने मनमाने ढंग से अतिक्रमण हटाए जाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि राजनीतिक रंजिश के चलते यह कार्रवाई की जा रही है. इस बीच विभागीय अधिकारियों से कई बार कहासुनी भी हुई. इस दौरान पूजा शुक्ला ने कहा कि किसी तरह के नाले पर कब्जा नहीं किया गया है. लोगों के लिए आने जाने के लिए रास्ता बनाया गया है.

ये भी पढ़ें : परिवहन विभाग ने पहली बार लागू की ओटीएस स्कीम, आरटीओ में होने लगे रजिस्ट्रेशन

तहसीलदार रत्नाकर मिश्रा ने बताया कि पेट्रोल टंकी के आगे की तरफ नाले की जगह को कब्जा किया गया था. इसको रास्ता बनाया गया था. जिसको लेकर एलडीए और नगर निगम टीम ने जगह को खाली कराया है. उन्होंने बताया कि नाले की जगह पर जगलाल यादव ने कब्जा किया हुआ था.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details