उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राजधानी लखनऊ में शांतिपूर्वक सम्पन्न हुई ईद-उल-अजहा की नमाज

By

Published : Aug 12, 2019, 6:10 PM IST

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ईद-उल-अजहा की नमाज शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न कराई गई. इस खास मौके पर डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने नमाजियों को मुबारकबाद देकर संबोधित किया.

ईद उल अजहा की नमाज शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न.

लखनऊ:देशभर में ईद की खुशियां मनाई जा रही हैं. ईद-उल-अजहा को कुर्बानी का त्योहार भी माना जाता है. देश भर में यह त्योहार पूरे जोश और उल्लास के साथ मनाया जा रहा है. लखनऊ में भी कई छोटी बड़ी शिया सुन्नी मस्जिदों के साथ बड़ी तादाद में नमाजियों ने नमाज अदा करके ईदुल अजहा की एक दूसरे को मुबारकबाद दी.

ईद उल अजहा की नमाज शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न

शांतिपूर्वक ईद उल अजहा की नमाज संपन्न-

  • लखनऊ की ऐशबाग ईदगाह में सुबह 10:00 बजे ईद उल अजहा की नमाज अदा कराई गई.
  • इमामत मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली सहित कई खास लोग मौजूद रहे.
  • उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा नमाजियों को मुबारकबाद पेश करने पहुंचे.
  • बड़े इमामबाड़े की आसिफी मस्जिद में सुबह 11:00 बजे ईद-उल-अजहा की नमाज अदा कराई गई.
  • नमाज को इमामे जुमा मौलाना कल्बे जावाद ने अदा कराया.
  • शहर की ऐतिहासिक टीले वाली मस्जिद की सुबह 9:00 बजे नमाज अदा की गई.

पढें-सीएम योगी, अखिलेश यादव और मायावती ने दी ईद-उल-अजहा की मुबारकबाद

ईदुल अजहा की नमाज को लेकर जिला प्रशासन की ओर से साफ सफाई और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. कई रास्तों का डायवर्जन भी किया गया था. वहीं इस खास मौके पर नामाज सम्पन्न होने तक डीएम और एसएसपी ने पुराने लखनऊ में अलग-अलग क्षेत्रों में दौरा किया.

Intro:मुल्क भर में आज ईदुल अज़हा का त्योहार अक़ीदतो अहतराम के साथ मनाया गया इस मौके अदब की सरज़मी कहे जाने वाले शहर लखनऊ में भी कई छोटी बड़ी शिया सुन्नी मस्जिदों के साथ बड़ी तादाद में नमाज़ियों ने नमाज़ अदा करके ईदुल अज़हा की एक दूसरे को मुबारकबाद पेश की।


Body:इस मौक़े पर लखनऊ की ऐशबाग ईदगाह में सुबह 10:00 बजे ईद उल अजहा की नमाज अदा कराई कराई गई जिसकी इमामत मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली ने की इस ख़ास मौके उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा नमाज़ियों को मुबारकबाद पेश करने खुद मौजूद रहे तो वहीं बड़े इमामबाड़े की आसिफ़ी मस्जिद में सुबह 11:00 बजे ईद उल अजहा की नमाज अदा कराई गई जिसको इमामे जुमा मौलाना कल्बे जावाद ने अदा कराया इसके अलावा बात करी जाए शहर की ऐतिहासिक टीले वाली मस्जिद की तो सुबह 9:00 बजे मौलाना फजले मन्नान की इमामत में ईद उल अजहा की नमाज नमाजियों को अदा करायी गयी। ईदुल अज़हा की नमाज को लेकर जिला प्रशासन की ओर से साफ सफाई और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे और कई रास्तों का डायवर्जन भी किया गया था। वहीं इस खास मौके पर नामाज़ सम्पन्न होने तक डीएम और एसएसपी ने पुराने लखनऊ में अलग अलग क्षेत्रों में दौरा किया और सकुशल नामाज़ सम्पन्न कराई।Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details