उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लोकबंधु अस्पताल में जच्चा-बच्चा की मौत मामले में डॉक्टर की सेवा समाप्त

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 9, 2023, 7:49 AM IST

लखनऊ के लोकबंधु अस्पताल में जच्चा-बच्चा की मौत मामले में आरोपी डॉक्टर की सेवा समाप्त कर दी गई है.

Etv bharat
Etv bharat

लखनऊ : लोकबंधु अस्पताल में जच्चा-बच्चा की हुई मौत मामले में लापरवाही बरती गई है. प्रारंभिक जांच में इसकी पुष्टि होने पर डॉ. निशा रानी की सेवा समाप्त कर दी गई है. डॉ. निशा री-एप्वाइंटमेंट पर तैनात थी. लापरवाही के चलते जच्चा बच्चा की मौत हुई थी, जिसके चलते यह बड़ी कार्रवाई हुई है.

जानकारी के मुताबिक, सरोजनीनगर हाइडिल कॉलोनी की आरती (38) को प्रसव पीड़ा होने पर ससुरालवालों ने गत 24 नवंबर की रात को लोकबंधु अस्पताल में भर्ती कराया था. भाई कुलदीप ने शिकायत दर्ज कराई थी कि ससुरालीजन व स्टॉफ ने मिलकर पहले प्रसव समय से नहीं कराया. इससे प्रसूता की हालत बिगड़ गई. बाद में नार्मल प्रसव कराया गया. प्रसव के कुछ ही देर बाद बच्चे की मौत हो गई जबकि प्रसूता की मौत अगले दिन हो गई. इस मामले में परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की.

उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने भी मामले का संज्ञान लेकर जांच कर तीन दिनों में रिपोर्ट सौंपने का अस्पताल प्रशासन को निर्देश दिए. स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. दीपा त्यागी ने बताया कि जांच में सामने आया है कि डॉ. निशा द्वारा लापरवाही बरती गई थी. उन्हें नोटिस देकर सेवा समाप्त कर दी गई है. अस्पताल की प्रबंधन को लेकर महानिदेशक की ओर से प्रमुख सचिव को पत्र लिखा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details