उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बसपा के ब्राह्मण सम्मेलनों की जिलेवार तारीख तय, आज अयोध्या से होगी शुरुआत

By

Published : Jul 22, 2021, 7:25 PM IST

Updated : Jul 23, 2021, 6:40 AM IST

अयोध्या के बाद अंबेडकरनगर में 24 व 25 जुलाई को तीन ब्राह्मण सम्मेलन अलग-अलग स्थानों पर होंगे. इसके बाद 26 जुलाई को प्रयागराज, 27 जुलाई को कौशांबी, 28 जुलाई को प्रतापगढ़ व 29 जुलाई को सुल्तानपुर में ब्राह्मण सम्मेलन आयोजित किए जाने का फैसला लिया गया है.

बसपा के ब्राह्मण सम्मेलनों की जिलेवार तारीख तय
बसपा के ब्राह्मण सम्मेलनों की जिलेवार तारीख तय

लखनऊ : 2022 के विधानसभा चुनाव से पूर्व सभी पार्टियां ब्राह्मण जोड़ो अभियान तेज कर चुकी हैं. इसी क्रम में पिछले दिनों बहुजन समाज पार्टी ने ब्राह्मणों को पार्टी से जोड़ने और सत्ता की कुर्सी पर वापसी को लेकर ब्राह्मण सम्मेलन आयोजित करने की घोषणा की था.

पार्टी इन सम्मेलनों की शुरुआत आज से अयोध्या से कर रही है. इसके साथ ही 23 से 29 जुलाई तक ब्राह्मण सम्मेलन अलग-अलग जिलों में आयोजित किए जाएंगे. इसे लेकर जिलों के नाम और तारीख तय कर दी गई है.

बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र शनिवार को प्रभु श्री राम की नगरी अयोध्या से ब्राह्मण सम्मेलन की शुरुआत करेंगे. दरअसल, बसपा सुप्रीमो मायावती ने पिछले दिनों ब्राह्मणों को पार्टी से जोड़ने को लेकर ब्राह्मण सम्मेलन आयोजित कराने की घोषणा की थी.

23 जुलाई से ब्राह्मण सम्मेलनों की शुरुआत अयोध्या से हो रही है. 23 से लेकर 29 जुलाई तक अलग-अलग जिलों में ब्राह्मण सम्मेलनों का आयोजन किया जाएगा. इसका कार्यक्रम तय कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें :अयोध्या : बसपा के ब्राह्मण सम्मेलन में कोविड के नाम पर लगा 'अड़ंगा', सिर्फ़ 50 लोग होंगे शामिल

इन तारीखों में यहां होंगे सम्मेलन

बहुजन समाज पार्टी की तरफ से ब्राह्मण सम्मेलन के जिले और तारीखों की घोषणा कर दी गई है. इसके अनुसार, 23 जुलाई को अयोध्या, 24 जुलाई को अंबेडकर नगर में ब्राह्मण सम्मेलन आयोजित होगा.

अंबेडकरनगर में 24 व 25 जुलाई को तीन ब्राह्मण सम्मेलन अलग-अलग स्थानों पर होंगे. इसके बाद 26 जुलाई को प्रयागराज, 27 जुलाई को कौशांबी, 28 जुलाई को प्रतापगढ़ व 29 जुलाई को सुल्तानपुर में ब्राह्मण सम्मेलन आयोजित किए जाने का फैसला लिया गया है.


सतीश मिश्रा के साथ शामिल होंगे अन्य नेता

इन सभी सम्मेलनों में बसपा के वरिष्ठ नेता व राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र शिरकत करेंगे. बसपा के सभी नेता इन ब्राह्मण सम्मेलनों में जाएंगे. ब्राह्मणों को जोड़ने और बहुजन समाज पार्टी की सरकार में ब्राह्मणों को लेकर किए गए कामकाज को बताया जाएगा.

साथ ही उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में ब्राह्मणों के उत्पीड़न का मुद्दा भी बहुजन समाज पार्टी उठाएगी. 23 जुलाई को अयोध्या में ब्राह्मण सम्मेलन की शुरुआत के साथ बहुजन समाज पार्टी विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी शंखनाद करेगी.

इसके अलावा अन्य समाज के लोगों को जोड़ने को लेकर भी बहुजन समाज पार्टी आने वाले दिनों में सम्मेलन आयोजित करेगी.

Last Updated : Jul 23, 2021, 6:40 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details