उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

व्यापारी सम्मेलन में बोले डिप्टी सीएम , लक्ष्मी कमल के फूल पर आती हैं, न कि साइकिल, हाथ और हाथी पर

By

Published : Nov 14, 2021, 1:48 PM IST

राजधानी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित व्यापारी सम्मेलन को संबोधित करते हुए सूबे के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सपा, बसपा और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस को प्रदेश की जनता ने हमेशा-हमेशा के लिए नकार दिया है.

व्यापारी सम्मेलन में बोले डिप्टी सीएम
व्यापारी सम्मेलन में बोले डिप्टी सीएम

लखनऊ: राजधानी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित व्यापारी सम्मेलन को संबोधित करते हुए सूबे के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सपा, बसपा और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस को प्रदेश की जनता ने हमेशा-हमेशा के लिए नकार दिया है. अब इन सियासी पार्टियों का सूबे की सियासत में कोई काम नहीं है. हमने उत्तर प्रदेश को अथक मेहनत और जनता की सहयोग से उत्तम प्रदेश बनाया है.

आगे उन्होंने कहा कि आज डबल इंजन की सरकार है. साथ ही लोकप्रिय नेता के रूप में नरेंद्र मोदी हमे मार्गदर्शन मिल रहा है. आज मोदी-योगी के नेतृत्व प्रदेश सरकार ने जो विकास की नीतियां बनाई हैं, उसका पूरा लाभ व्यापारियों को मिल रहा है. इसके इतर उन्होंने कोरोना संक्रमणकाल का जिक्र करते हुए कहा कि वैश्विक महामारी के दौरान उत्तर प्रदेश ने बेहतरीन काम किया. साथ ही प्रधानमंत्री आवास से लाखों लोग लाभान्वित हुए.

इसे भी पढ़ें- कुशीनगर में योगी और मोदी पर अखिलेश ने बोला हमला, बताया बीजेपी के लिए JAM का मतलब

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि आज किसी व्यापारी से कोई गुंडा वसूली के लिए नहीं आता है. सूबे में शांति और सद्भाव का मौहाल बना व्यापार के विकास को हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं. ताकि अधिक से अधिक रोजगार सृजित हों. इसी बीच सपा, कांग्रेस और बसपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि इन तीनों ही पार्टियों का अब कोई सियासी भविष्य शेष नहीं बचा है. ये तीनों पार्टियां एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की तरह है. इन्हें जनता से कोई लेनादेना नहीं है.

इधर, सूबे में जारी वोटों की गणित पर उन्होंने कहा कि 100 में से 60 फीसद वोट हमारा है और 40 फीसद वोटों में बटवारा है. लेकिन बंटवारे में भी हमारा वोट है. उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में कोई भी समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने की नहीं सोच रहा है. वे गुंडागर्दी वाली सरकार चलाते थे.

खैर, अब इनकी कभी भी सूबे में वापसी नहीं होगी. वहीं, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव गुंडों, अपराधियों और माफियाओं की फिक्र करते हैं. अखिलेश कहते हैं कि भाजपा को अपना चुनाव निशान बुलडोजर रख लेना चाहिए. लेकिन मैंने अखिलेश यादव को जवाब दिया कि वे अपना चुनाव निशान एके 47 रख लें.

वहीं प्रियंका गांधी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि प्रियंका मैडम आप अपना चश्मा टेस्ट करा लीजिए. लखनऊ में बहुत अच्छे डॉक्टर हैं. आपके ही पिताजी कहते थे कि एक रुपये में पचासी पैसे बीच में ही लोग खा जाते हैं और सिर्फ 15 पैसे ऐसे ही नीचे तक पहुंचते हैं. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिचौलियों को खत्म कर दिया है. इसलिए कांग्रेस बौखलाई हुई है.

आखिर में उन्होंने व्यापारियों को लक्ष्मी पुत्र कह संबोधित करते हुए कहा कि लक्ष्मी साइकिल, हाथ या हाथी पर नहीं आती हैं, बल्कि कमल के फूल पर आती हैं. मां का आगमन कमल के फूल पर हमारे पास हुआ है. इसलिए मां हमारे पास से जाने न पा पाएं. इसका हमें ध्यान रखना है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details