उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एमबीबीएस परीक्षा मामला, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा, दोषियों पर होगी कार्रवाई

By

Published : Oct 19, 2022, 11:24 PM IST

Updated : Nov 17, 2022, 7:07 PM IST

आगरा के डॉ भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित एमबीबीएस परीक्षा (MBBS exam in Agra) में नकल और मूल्यांकन को लेकर डिप्टी सीएम ने मामले का संज्ञान लिया. डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा कि जल्द से जल्द मामले की निष्पक्ष जांच हो.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : आगरा के डॉ भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित एमबीबीएस परीक्षा (MBBS exam in Agra) में नकल और मूल्यांकन को लेकर डिप्टी सीएम ने मामले का संज्ञान लिया. डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि जल्द से जल्द मामले की निष्पक्ष जांच हो. इस मामले में एसटीएफ टीम जांच कर रही है. हाल ही में पुलिस ने विश्वविद्यालय के कर्मचारी सहित चार को पकड़ा था. इनमें शिवकुमार, उमेश, भीकम और शैलेंद्र उर्फ शैलू शामिल हैं. एसटीएफ सूत्रों के मुताबिक, अब कालेजों की संबद्धता की भी जांच की जा रही है. इसके लिए विश्वविद्यालय प्रशासन से पांच साल का रिकॉर्ड मांगा गया है.

उप मुख्यमंत्री ने बुधवार को प्रमुख सचिव (चिकित्सा शिक्षा) आलोक कुमार को निर्देशित किया गया है कि वह इस पूरे मामले की विस्तृत जांच कर रिपोर्ट प्रेषित करें. उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक का कहना है कि अनियमितताओं को कतई स्वीकार नहीं किया जाएगा, जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई होगी.

यह भी पढ़ें : डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने दिए निर्देश, बुखार पीड़ितों के लिए अस्पतालों में बनाएं फीवर डेस्क

Last Updated : Nov 17, 2022, 7:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details