उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अब जागा उच्च शिक्षा विभाग, 15 तक संस्थान बंद करने के दिए आदेश

By

Published : May 4, 2021, 9:07 PM IST

प्रदेश के सभी उच्च शिक्षा संस्थानों को बंद करने के लिए उच्च शिक्षा विभाग ने आदेश जारी किए हैं. विभाग के विशेष सचिव की ओर से सभी राज्य विश्वविद्यालय के कुलपति और निदेशक उच्च शिक्षा को यह निर्देश भेजे गए हैं. इस दौरान ऑनलाइन क्लासेस भी बंद करने को कहा गया है.

15 तक संस्थान बंद करने के दिए आदेश
15 तक संस्थान बंद करने के दिए आदेश

लखनऊ:कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच आखिरकार उच्च शिक्षा विभाग की नींद खुल ही गई. विशेष सचिव उत्तर प्रदेश शासन मनोज कुमार ने मंगलवार को विश्वविद्यालय समेत सभी उच्च शिक्षण संस्थानों को आगामी 15 मई तक बंद किए जाने के संबंध में आदेश दिए हैं. विशेष सचिव की ओर से सभी राज्य विश्वविद्यालय के कुलपति और निदेशक उच्च शिक्षा को यह निर्देश भेजे गए हैं. इस दौरान ऑनलाइन क्लासेस भी बंद करने को कहा गया है.

इसे भी पढ़ें-स्वास्थ्य विशेषज्ञों का एक सलाहकार पैनल किया जाए तैयार: सीएम योगी


सीएम की घोषणा के बाद ही कर दिए गए थे बंद
उच्च शिक्षा विभाग की ओर से भले ही मंगलवार को यह आदेश जारी किया गया हो, लेकिन मुख्यमंत्री की ओर से 30 अप्रैल को ही आदेश जारी कर दिए गए थे. इस बारे में अपर मुख्य सचिव उच्च शिक्षा विभाग मोनिका गर्ग का एक मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. जिसमें, 1 से 15 मई तक उच्च शिक्षा संस्थानों को बंद करने की बात कही गई थी. इसके आधार पर लखनऊ विश्वविद्यालय, शकुंतला मिश्रा विश्वविद्यालय समेत प्रदेश के सभी अन्य राज्य विश्वविद्यालयों ने भी अपने स्तर पर 15 मई तक संस्थान बंद करने आदेश जारी कर दिए थे. मंगलवार को इस संबंध में आदेश जारी किए गए हैं. इस आदेश में स्पष्ट कर दिया गया है कि छात्र शिक्षक या कर्मचारी कोई भी भौतिक रूप से संस्थान परिसर में उपस्थित नहीं होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details