उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

UP Budget Session 2023 : सपा विधायकों का धरना प्रदर्शन, राज्यपाल व मुख्यमंत्री पहुंचे विधानसभा

By

Published : Feb 20, 2023, 10:07 AM IST

Updated : Feb 20, 2023, 11:04 AM IST

विधानमंडल के दोनों संयुक्त अधिवेशन यानी विधानसभा और विधान परिषद में सदन की कार्यवाही की शुरुआत राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण से शुरू होगी.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ :समाजवादी पार्टी के विधायक राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव के नेतृत्व में विधानसभा में चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के पास धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. कानून व्यवस्था महंगाई बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर सपा विधायकों ने धरना प्रदर्शन किया. उत्तर प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र की सोमवार सुबह 11:00 बजे शुरुआत होगी. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव विधानसभा की कार्यवाही में भाग लेने के लिए विधानसभा पहुंचे. राज्यपाल आनंदी बेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विधानसभा पहुंचे. कुछ देर में राज्यपाल का अभिभाषण शुरू होगा. विधान मंडल के दोनों सदन को राज्यपाल संबोधित करेंगी. अखिलेश यादव ने रामचरित मानस पर स्वामी प्रसाद मौर्य की टिप्पणी को लेकर कहा कि इस पर बात सदन में होगी. इसके अलावा सरकार पर हमला बोला. सरकार अपने पौधे नहीं बचा पा रही है तो निवेश कहां से लाएगी. उन्होंने कहा कि सरकार ने गांव की अर्थव्यवस्था बर्बाद कर दी है.

विधानसभा सदन में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक, संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना उपस्थित. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण से पहले समाजवादी पार्टी ने राज्यपाल वापस जाओ के नारे लगाना शुरू किया. राज्यपाल के अभिभाषण का समाजवादी पार्टी के सदस्य विरोध कर रहे हैं. विरोध के बीच राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने अपना अभिभाषण पढ़ना शुरू किया. समाजवादी पार्टी के सदस्य वेल में आकर कर रहे हैं नारेबाजी, प्रदर्शन राज्यपाल वापस जाओ के लगा रहे हैं नारे, नारेबाजी के बीच राज्यपाल पढ़ रहीं हैं अभिभाषण.

Last Updated : Feb 20, 2023, 11:04 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details