उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ में बोले राजनाथ सिंह- यूपी में कानून का राज, जल्द पूरे हो जाएंगे 100 एनकाउंटर

By

Published : Mar 18, 2023, 5:49 PM IST

राजनाथ सिंह

लखनऊ में 14 सौ करोड़ रुपये की परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास समारोह में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि यूपी में अब तक 64 अपराधी एनकाउंटर में मारे जा चुके हैं. वह दिन दूर नहीं जब यह संख्या 100 तक पहुंच जाएगी. ऐसा नहीं है कि यूपी पुलिस ने तीन अपराधियों को मारा है. पुलिस पर हमला करने में अपराधी एनकाउंटर का शिकार हुए हैं.

लखनऊ: अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ में करीब 14 सौ करोड़ रुपये की परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास समारोह के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने केंद्रीय रक्षा मंत्री ने कहा कि यूपी में अब तक 64 अपराधी एनकाउंटर में मारे जा चुके हैं. वह दिन दूर नहीं जब यह संख्या 100 तक पहुंच जाएगी. ऐसा नहीं है कि यूपी पुलिस ने तीन अपराधियों को मारा है. पुलिस पर हमला करने में अपराधी एनकाउंटर का शिकार हुए हैं. उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था का नाम आज पूरा भारत ले रहा है. इसी वजह से राज्य जल्द ही 1 ट्रिलियन इकोनामी की ओर बढ़ेगा. यहां रोजगार के अवसर बढ़ रहे हैं और विकास तेजी से हो रहा है.

दरअसल, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को लखनऊ के कालविन कॉलेज के मैदान में आयोजित समारोह में पहुंचे थे. इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज लखनऊ विकास प्राधिकरण के प्रोजेक्टर राष्ट्रीय प्रेरणा स्थल का भी शिलान्यास हो रहा है. राष्ट्रीय प्रेरणा स्थल में श्यामा प्रसाद मुखर्जी की स्मृति होगी. इनके अलावा पंडित दीनदयाल उपाध्याय और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी की स्मृति इस स्थल की प्रेरणा होंगी. उन्होंने कहा कि म्यूजिकल फाउंटेंन बनेंगे. स्मारकों में फसाड लाइटिंग होगी. विकास के साथ आत्मीयता जनता को भी होना चाहिए.

इसके बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सारे हिंदुस्तान के लोग जानते हैं कि योगी आदित्यनाथ की सरकार में कानून व्यवस्था कैसी है. उन्होंने कहीं पढ़ा था कि उत्तर प्रदेश में अब तक 64 जब इस आर्टिकल को पूरा पढ़ा तो पता चला कि उत्तर प्रदेश में 64 अपराधी एनकाउंटर में मारे जा चुके हैं. उत्तर प्रदेश में एनकाउंटर की सेंचुरी भी पूरी हो सकती है. वन ट्रिलियन डॉलर एकानमी की ओर यूपी बढ़ रहा है. राजनाथ ने कहा कि यूपी में रोजगार बढ़ेगा. एएसआई के सभी स्मारकों में रिपेयर का काम चलेगा. लखनऊ भारत का सबसे सुंदर शहर बनेगा.

राजनाथ ने इन परियोजना की घोषणा

  • लखनऊ विकास प्राधिकरण कि हरदोई रोड योजना में राष्ट्रीय प्रेरणा स्थल.
  • प्रधानमंत्री आवास के 4500 आवासों का लोकर्पण किया जा रहा है.
  • प्रधानमंत्री आवास के 4500 आवासों का शिलान्यास किया जा रहा है.
  • आई आई एम रोड से शहीद पथ तक ग्रीन करिडोर बनेगा.
  • इसके अलावा शहीद पथ को किसान पथ से जोड़ दिया जाएगा.
  • नौ फ्लाईओवर बन चुके हैं.
  • तीन का निर्माण चल रहा है.
  • पांच और फ्लाईओवर पास हो चुके हैं.
  • चारबाग और सिटी स्टेशन को अमृत भारत स्टेशन के तौर पर चयनित किया जाएगा.
  • स्टेट कैपिटल रीजन के तौर लखनऊ के आसपास के जिले जोड़े जाएंगे.
  • लखनऊ एयरपोर्ट की क्षमता 55 लाख से बढ़कर एक करोड़ हो जाएगी.
  • लखनऊ से हरदोई के बीच 1300 एकड़ में टेकस्टाइल पार्क बनेगा.

इस कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद अशोक वाजपेई, केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर, उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक, पूर्व मंत्री और विधायक आशुतोष टंडन, पूर्व मंत्री डॉक्टर महेंद्र सिंह, विधायक डॉक्टर नीरज बोरा, भारतीय जनता पार्टी के महानगर अध्यक्ष और विधायकमुकेश शर्मा, निवर्तमान महापौर संयुक्ता भाटिया के अलावा अन्य लोग मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें-लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में बड़ा बदलाव, 9 थाना प्रभारियों को बदला गया

ABOUT THE AUTHOR

...view details