उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुस्लिम महिलाओं को चोट पहुंचाने वाला है ट्रिपल तलाक बिल: दारुल उलूम प्रवक्ता

By

Published : Jul 30, 2019, 11:33 PM IST

ट्रिपल तलाक बिल के राज्यसभा से पास होने पर लोगों के अलग-अलग बयान आ रहे हैं. दारुल उलूम फिरंगी महल के प्रवक्ता मौलाना सुफियान निजामी ने ट्रिपल तलाक बिल का विरोध किया है. उन्होंने कहा कि मुसलमानों से बातचीत कर इस बिल को पेश करना चाहिए था.

मौलाना सुफियान निजामी ने ट्रिपल तलाक बिल का किया विरोध.

लखनऊ:ट्रिपल तलाक बिल के राज्यसभा से पास होने पर दारुल उलूम फिरंगी महल के प्रवक्ता मौलाना सुफियान निजामी ने इस बिल का विरोध किया है. मौलाना ने इस बिल को मुस्लिम महिलाओं को चोट पहुंचाने वाला बिल करार दिया है.

मौलाना सुफियान निजामी ने ट्रिपल तलाक बिल का किया विरोध.

पार्लियामेंट को यह हक हासिल है कि वह कोई भी बिल पास करें और बहुमत के बल पर बिल को पास कराना होता है, जिसका नतीजा ट्रिपल तलाक बिल का पास होना भी है, लेकिन न सिर्फ सदन में बहुमत की बुनियाद पर बल्कि मुसलमानों से बातचीत कर इस बिल को पेश करना चाहिए था. इस बिल को मुस्लिम महिलाओं के हक और उनकी बेहतरी के लिए अच्छा कहा जा रहा है, लेकिन यह बिल मुस्लिम महिलाओं के परिवार को चोट पहुंचाने वाला बिल साबित होगा, जिसके नतीजे कुछ ही दिन में दिखने लगेंगे.
-मौलाना सुफियान निजामी, प्रवक्ता, दारुल उलूम फिरंगी महल

Intro:ट्रीपल तलाक बिल के राज्यसभा से पास होने पर दारुल उलूम फिरंगी महल के प्रवक्ता मौलाना सुफियान निज़ामी ने इस बिल का विरोध किया है। मौलाना ने इस बिल को मुस्लिम महिलाओं को चोट पहुँचाने वाला बिल करार दिया है।


Body:मौलाना सुफियान निज़ामी ने कहा कि लोकतंत्र में पार्लियामेंट को यह हक हासिल है कि वह कोई भी बिल पास करें और बहुमत के बल पर बिल को पास कराना होता है जिसका नतीजा ट्रीपल तलाक बिल का पास होना भी है लेकिन न सिर्फ सदन में बहुमत की बुनियाद पर बल्कि मुसलमानों से बातचीत कर इस बिल को पेश करना चाहिए था। मौलाना ने कहा कि इस बिल को मुस्लिम महिलाओं के हक और उनकी बेहतरी के लिए अच्छा कहा जा रहा है लेकिन यह बिल मुस्लिम महिलाओं के परिवार को चोट पहुँचाने वाला बिल साबित होगा जिसके नतीजे कुछ ही दिन में दिखने लगेंगे। आगे दारुल उलूम के प्रवक्ता ने सरकार के साथ उन पार्टियों को भी इस बिल के पास होने का जिम्मेदार ठहराया और आड़े हाथों लिया जिन पार्टियों ने वोटिंग के टाइम सदन से वॉक आउट किया था।

बाइट- मौलाना सुफियान निज़ामी, प्रवक्ता, दारुल उलूम फिरंगी महल


Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details