उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

समाज कल्याण विभाग राज्यमंत्री के पीआरओ से ठगी, साइबर क्रिमिनल से खाते से निकाले 1.20 लाख रुपये

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 30, 2023, 7:32 AM IST

यूपी में समाज कल्याण विभाग राज्यमंत्री के पीआरओ से ठगी (Financial fraud with Minister of State PRO) का मामला सामने आया है. लखनऊ में 1.20 लाख की ठगी के इस मामले में शुक्रवार को एफआईआर दर्ज की गयी.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ:लखनऊ में समाज कल्याण विभाग राज्यमंत्री के पीआरओ से ठगी का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया. समाज कल्याण विभाग राज्यमंत्री के पीआरओ के खाते से ठगों ने एक लाख बीस हजार रुपये निकाल लिये. शुक्रवार को पीआरओ शिविका गुरेजा ने मानकनगर कोतवाली में धोखाधड़ी (Financial fraud with Minister of State PRO) का मुकदमा दर्ज कराया. साइबर ठगों पर शिविका के अकाउंट से एक लाख 20 हजार रुपये पार कर दिए थे.

लखनऊ में 1.20 लाख की ठगी

लखनऊ में साइबर ठगी (Cyber crime in Lucknow) के इस मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. यूपी में फ्रॉड (Fraud in UP) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. ठगों के झासें में भी लोग आसानी से आ जाते हैं. इस बार समाज कल्याण विभाग राज्यमंत्री के पीआरओ को साइबर ठगों ने अपना शिकार बनाया और उनके खाते से एक लाख बीस हज़ार रुपये निकाल लिए. पुलिस के मुताबिक समर विहार निवासी शिविका गुरेजा का एचडीएफसी बैंक में अकाउंट है. 26 से 27 सितंबर के बीच उनके खाते से चार बार में एक लाख 20 हजार रुपये निकाले गए. शिविका के अनुसार उन्होंने बैंक ट्रांजेक्शन नहीं किए थे. अकाउंट डिटेल चेक करने पर जानकारी मिली की चार ई-वॉलट आईडी का इस्तेमाल हुआ है.

इंस्पेक्टर मानकनगर शिव मंगल सिंह ने कहा कि राज्यमंत्री समाज कल्याण विभाग (UP Social Welfare Department) के पीआरओ शिविका गुरेजा ने धोखाधड़ी की शिकायत की थी. इसे लेकर धोखाधड़ी और आईटी एक्ट की धारा में मुकदमा शुक्रवार को दर्ज किया गया है. शिविका के अकाउंट से एक लाख 20 हजार रुपये निकाले गये हैं. पुलिस की टीम मामले की तहकीकात कर रही है. बहुत जल्द अपराधी सलाखों के पीछे होंगे. (Crime News UP)
ये भी पढ़ें- Muzaffarnagar में सिपाही की हत्या कर राइफल लूट के दोषी को उम्रकैद

ABOUT THE AUTHOR

...view details