उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ में ऑटो चालक की पीट-पीटकर हत्या के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 15, 2023, 6:53 AM IST

पतंगबाजी के विवाद में ऑटो चालक की पीटकर हत्या के मामले में लखनऊ पुलिस (Lucknow Police) ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दोनों से पूछताछ की जा रही है.

Etv bharat
Etv bharat

लखनऊः दुबग्गा में शुक्रवार को पड़ोसी से पतंगबाजी के विवाद में ऑटो चालक फुरकान की पीटकर हत्या (Murder in Dubagga) की गई थी. हत्या के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा भी किया था. चालक फुरकान की पत्नी शाहजहां ने पड़ोसी सरफू उर्फ सरफराज की पत्नी समेत पांच पर पति की पिटाई कर हत्या के मामले में मुकदमा दर्ज कराया था. चालक की मौत के बाद आरोपी फ़रार हो गए थे. लखनऊ पुलिस (Lucknow Police) ने आरोपी गुड़िया और रूबी को गिरफ्तार किया है. शनिवार को फुरकान के शव का पोस्टमार्टम हुआ, इसमें डॉक्टरों को सीने के पास दो चोट मिली जो मारपीट की है. अन्य आरोपियों की तलाश पुलिस कर रही है.

अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस.



पुलिस के मुताबिक, दुबग्गा में शुक्रवार शाम को फुरकान का बेटा जैद पतंग उड़ा रहा था, जिसका पड़ोसी सरफराज के बेटे सुफियान से झगड़ा हुआ. जैद ने पतंग तोड़ने का आरोप लगाते हुए पिता फुरकान से शिकायत की थी. इस पर फुरकान पड़ोसी के घर पहुंचा तो महिलाओं ने पहले फुरकान को पीटा फिर पुलिस कंट्रोल रूम को फोन कर ड्राइवर पर छेड़खानी का आरोप लगाया. सूचना पर पहुंचे पुलिस कर्मी पूछताछ कर रहे थे तभी फुरकान की तबीयत बिगड़ गई. उसे अस्पताल में ले जाने पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

एडीसीपी पश्चिम चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया कि शुक्रवार देर रात फुरकान की पत्नी ने हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर दी थी. इस आधार पर सरफराज उर्फ सरफू की पत्नी गुड़िया और बहन रूबी को गिरफ्तार किया गया है. सरफराज का भाई कल्लू घटना के बाद से फरार है, पुलिस उसे खोज रही है. साथ ही फ़रार चल रहे सभी आरोपियों की तलाश की जा रही है. एडीसीपी ने बताया कि शनिवार को फुरकान के शव का पोस्टमार्टम हुआ, इसमें डॉक्टरों को सीने के पास दो चोट मिली जो मारपीट की है. जांच में मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है, ऐसे में बिसरा फोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details