उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मौसा को फंसाने के लिए दी थी बम से मेट्रो स्टेशन को उड़ाने की धमकी, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

By

Published : Jul 9, 2023, 8:33 PM IST

एक युवक ने अपने मौसा को फंसाने के लिए लखनऊ के हजरतगंज मेट्रो स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी दे दी. इससे कई घंटे तक अफरातफरी मची रही. पुलिस ने कई अन्य स्टेशनों की भी सुरक्षा बढ़ा दी दी थी.

लखनऊ
लखनऊ

लखनऊ :हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर बम होने और धमाका करने की धमकी देने के आरोपी को बांदा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. आरोपी ने अपने मौसा को फंसाने के लिए यह साजिश रची थी. आरोपी के खिलाफ बांदा की कालिंजर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है. शुक्रवार को 112 कंट्रोल रूम पर सूचना दी गई कि हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर उसने बम रखा है. यह थोड़ी ही देर में फट जाएगा. पुलिस के काफी जांच के बाद भी कुछ नहीं मिला. इसके बाद पुलिस ने दूसरे एंगल पर मामले की जांच शुरू की तो सच सामने आ गया.

पुलिस को दी थी झूठी खबर :शुक्रवार की शाम को कंट्रोल रूम में फोन करके सूचना दी गई कि हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर बम है. यह रात में फटेगा. पुलिस और प्रशासन ने मिलकर बम खोजना शुरू किया तो दो घंटे तक बम नहीं मिला. धमाके का बताया गया वक्त भी निकल चुका था. इसके बाद पुलिस ने फोन करने वाले की जानकारी निकाली तो पता चला कि खबर झूठी थी. फोन करने वाले का नंबर कुछ देर बाद बंद हो गया. पुलिस ने लोकेशन खोजी जो बांदा में मिली. हालांकि सूचना के बाद अन्य मेट्रो स्टेशनों की भी सुरक्षा बढ़ा दी गई थी.

मची रही अफरातफरी :हजरतगंज मेट्रो स्टेशन से लेकर चारबाग रेलवे स्टेशन पर सघन तलाशी अभियान चलाया गया. डॉग और बम निरोधक दस्ते की मदद से जांच किए जाने के बाद कोई आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिलने पर पुलिस अधिकारियों ने राहत की सांस ली. एसीपी हजरतगंज अरविंद कुमार वर्मा ने बताया कि कॉल करने वाले नम्बर को ट्रेस किए जाने पर लोकेशन बांदा में मिली. बांदा पुलिस से सम्पर्क किया. शनिवार को बांदा पुलिस ने कालिंजर निवासी दिनेश को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में उसने बताया कि मौसा को फंसाने के लिए उसने बम धमाके की बात कही थी. हालांकि इस फर्जी सूचना से दो घंटे तक अफरातफरी मची रही.

यह भी पढ़ें :यूपी में जीरो टॉलरेंस की उड़ीं धज्जियां, यूपीसीडा में दागी अफसरों को बांट दिए मलाईदार पद

ABOUT THE AUTHOR

...view details