उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Crime News : लखनऊ में पूर्व विधायक को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला

By

Published : Aug 21, 2023, 8:46 PM IST

लखनऊ में पूर्व विधायक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पूर्व विधायक पर उनकी पत्नी ने आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई थी.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ :बांदा जिले की तिंदवारी विधानसभा क्षेत्र से विधायक पर उनकी पत्नी ने मारपीट करने व कार चढ़ाकर मारने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पूर्व विधायक पर आरोप था कि उन्होंने अपनी ससुराल में जमकर बवाल काटा, मारपीट की, साथ ही मकान के गेट पर कार से टक्कर मारी. इसको लेकर उनकी पत्नी ने पुलिस को तहरीर देकर एफआईआर दर्ज कराई थी.




पुलिस के मुताबिक, शालिनी प्रजापति का आरोप था कि उनकी शादी 2013 में वृंदावन योजना सेक्टर 4 बी में रहने वाले बृजेश कुमार प्रजापति से हुई थी. बृजेश बांदा के तिंदवारी विधानसभा से विधायक रह चुके हैं. वर्तमान में वह सपा में हैं, उन्होंने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उनके बृजेश शराब के नशे में धुत होकर अक्सर मारपीट करते हैं. 15 अगस्त को वह बच्चों के साथ अपने मायके चली आईं, जिसके बाद से बृजेश रोजाना रात को घर आकर हंगामा करते हैं. शालिनी का कहना है कि शुक्रवार रात करीब 12 बजे शराब के नशे में धुत होकर बृजेश कार से आए और जमकर हंगामा कर तोड़फोड़ की. कार गेट में लड़ाने के साथ ही उनके दो बच्चे, मां, भैया-भाभी, चाचा- चाची, दादी पर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश की. वह सभी किसी तरह जान बचाकर भागे और पुलिस को सूचना दी. शालिनी का आरोप है कि बृजेश बीते चार वर्षों से उन्हें प्रताड़ित कर रहे हैं.



इंस्पेक्टर पीजीआई राणा राजेश कुमार सिंह ने बताया कि 'पूर्व विधायक बृजेश प्रजापति तेलीबाग स्थित ससुराल पहुंचे और जमकर हंगामा किया. सुरालीजनों व पत्नी पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया. पत्नी ने आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई थी. पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है, आगे की कार्यवाही कर रही है.'

यह भी पढ़ें : दुश्मनों के बंकरों को पलभर में ही तहस-नहस कर देगा नैनो रोबो टैंक, जानिए क्या है खासियत

ABOUT THE AUTHOR

...view details