उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: कांग्रेस ने किया सरकार का पिंडदान, कार्यकर्ताओं ने कराया मुंडन

By

Published : Jul 25, 2020, 6:39 PM IST

यूपी के लखनऊ में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ से प्रदेश की योगी सरकार का पिंडदान और श्राद्ध कार्यक्रम आयोजित किया गया. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की मौजूदगी में यह कार्यक्रम आयोजित हुआ. कार्यक्रम में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अपना सिर मुंडवाया.

etv bharat
लल्लू.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ से प्रदेश की योगी सरकार का पिंडदान और श्राद्ध कार्यक्रम आयोजित किया गया. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की मौजूदगी में यह कार्यक्रम आयोजित हुआ. कार्यक्रम में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अपना सिर मुंडवाया. मंत्रोच्चारण के साथ बाकायदा सरकार का पिंडदान किया गया. इस मौके पर तमाम कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे.

कानपुर में संजीत यादव के अपहरण के बाद हत्याकांड पर सियासत गर्म हो गई है. विरोधी दल सरकार पर जोरदार प्रहार कर रहे हैं. उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ से कांग्रेस कार्यालय पर सरकार का पिंडदान करते हुए सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने सरकार के राम नाम सत्य है, के नारे लगाए. पार्टी कार्यालय पर कार्यकर्ताओं ने मुंडन कराया और उसके बाद हवन पूजन का भी कार्यक्रम हुआ. इस दौरान कार्यकर्ता प्रदेश में अपहरण उद्योग का बैनर लिए हुए थे. सभी अपने हाथों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कट आउट लिए हुए थे, जिन पर सरकार के इस्तीफे की मांग के साथ ही अपराध बेलगाम और पुलिस नाकाम जैसे स्लोगन लिखे हुए थे. इस मौके पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के अलावा शहर अध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान के साथ ही तमाम पदाधिकारी और नेताओं ने पिंडदान में हिस्सा लिया. साथ ही सरकार पर तीखा हमला किया. इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था ने दम तोड़ दिया है. सरकार मृतप्राय हो गई है. कानपुर में संजीत यादव का अपहरण होना फिर पुलिस के द्वारा फिरौती दिलवाना और बाद में हत्या हो जाना. ये इस बात का प्रमाण है कि उत्तर प्रदेश में जंगलराज है.

यूपी में जंगलराज

पत्रकार की हत्या होती है. डॉक्टरों की हत्या होती है. व्यापारियों से फिरौती ली जाती है. रोज जिस तरह से बलात्कार की घटनाएं प्रदेश में सामने आ रही हैं ये जंगलराज नहीं है तो और क्या है. कोई भी व्यक्ति सुरक्षित नहीं है. कांग्रेस पार्टी आज पूरे प्रदेश में सभी जनपद मुख्यालयों पर इस सरकार का श्राद्ध मना कर यह कहना चाहती है कि यह सरकार मृतप्राय हो गई है. कानून व्यवस्था पूरी तरह दम तोड़ चुकी है. प्रदेश सरकार को सत्ता में बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है, इसलिए कांग्रेस पार्टी सरकार का श्राद्ध मनाने का ये कार्यक्रम कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details