उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राहुल गांधी की सजा पर रोक लगने का आदेश आते ही कांग्रेस में जश्न, प्रमोद तिवारी ने बीजेपी के लिए कही यह बात

By

Published : Aug 4, 2023, 4:13 PM IST

Updated : Aug 4, 2023, 9:44 PM IST

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद रहे राहुल गांधी को मोदी सरनेम मामले के मानहानि केस में मिली सुप्रीम राहत के बाद कांग्रेस में जश्न का माहौल है. शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट का फैसला आते ही लखनऊ में कांग्रेस और एनएसयूआई के पदाधिकारियों ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की मूर्ति पर माल्यार्पण कर खुशी का इजहार किया.

Etv Bharat
Etv Bharat

राहुल गांधी की सजा पर रोक लगने का आदेश आते ही कांग्रेस में जश्न. देखें खबर

लखनऊ :कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और वायनाड से सांसद रहे राहुल गांधी को मोदी सरनेम मामले में मानहानि केस में हुए दो साल की सजा पर सुप्रीम कोर्ट ने जैसे ही रोक का आदेश दिया. उत्तर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में जश्न का माहौल शुरू हो गया. सुप्रीम कोर्ट ने मानहानि केस में राहुल गांधी को राहत प्रदान करते हुए उनकी सजा पर रोक लगा दी है. साथ ही इस मामले में लोअर कोर्ट से पूछा है कि उन को अधिकतम सजा क्यों दी? सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि उन्हें इस मामले में कम सजा भी दी जा सकती थी. अगर ऐसा होता तो वह डिसक्वालीफाई नहीं होते. जैसे ही सोशल मीडिया पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पता कांग्रेस के नेताओं को चला पूरे प्रदेश कार्यालय में राहुल गांधी जिंदाबाद के नारे लगने शुरू हो गए.

राहुल गांधी की सजा पर रोक लगने का आदेश आते ही कांग्रेस में जश्न.
एनएसयूआई की मीटिंग रोक कर पदाधिकारियों ने की नारेबाजी

शुक्रवार को प्रदेश पार्टी कार्यालय में एनएसयूआई की बैठक चल रही थी. बैठक में प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी, प्रांतीय अध्यक्ष नकुल दुबे व राष्ट्रीय सचिव प्रदीप नरवाल एनएसयूआई के पदाधिकारियों को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए संबोधित कर रहे थे. बैठक के बीच में ही जैसे ही सुप्रीम कोर्ट द्वारा राहुल गांधी की सजा पर रोक के आदेश का पता चला सारे कार्यकर्ता व प्रदेश अध्यक्ष में खुशी की लहर दौड़ गई. मीटिंग को बीच में रोकते हुए एनएसयूआई कार्यकर्ता प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में नारेबाजी करते हुए पार्टी कार्यालय से बाहर निकलकर गेट पर स्थित पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के मूर्ति पर माल्यार्पण कर अपनी खुशी का इजहार किया.

राहुल गांधी की सजा पर रोक लगने का आदेश आते ही कांग्रेस में जश्न.

राहुल गांधी की सजा पर रोक न्याय की जीत

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद व उप नेता प्रतिपक्ष प्रमोद तिवारी. देखें खबर
कांग्रेस प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने कहा कि देश के उच्चतम न्यायालय से पूरे देश को न्याय की उम्मीद थी और न्याय हुआ, क्योंकि राहुल गांधी जिस तरीके से देश के आम आदमी की आवाज को उठा रहे थे और सरकार की नाकामियों को उजागर कर रहे थे. सरकार ने अपनी नाकामी छिपाने के लिए पुरजोर कोशिश की और आम आदमी की आवाज बन चुके राहुल गांधी की आवाज दबाने को यह साजिश की गई थी. इसके बावजूद राहुल गांधी जनता के मुद्दों से पीछे नहीं हटे आज देश के युवा किसान और आम आदमी का भरोसा उच्चतम न्यायालय और राहुल गांधी पर और मजबूत हुआ है. हमें लोकसभा स्पीकर से उम्मीद है कि वह शीघ्र ही उच्चतम न्यायालय के निर्णय का सम्मान करते हुए सदस्यता बहाल संबंधी कार्रवाई करेंगे.
कांग्रेस के राज्यसभा सांसद व उप नेता प्रतिपक्ष प्रमोद तिवारी.

राहुल गांधी की सदस्यता को लेकर आननफानन फैसला लिया गया : प्रमोद तिवारी


कांग्रेस के राज्यसभा सांसद व उप नेता प्रतिपक्ष प्रमोद तिवारी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा से राहुल गांधी की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए भाजपा ने साजिश के तहत उनकी सदस्यता रद्द की थी. भाजपा की इस घिनौनी साजिश को सुप्रीम कोर्ट ने खत्म कर दिया. मैं कांग्रेस की तरफ से सर्वोच्च न्यायालय का स्वागत करता हूं. उच्चतम न्यायालय ने बीजेपी और उसके नेताओं की साजिश को नेस्तनाबूद कर दिया है. कर्नाटक के मामले को गुजरात ले जाया गया. सत्ता हाथ से फिसलता हुआ देख इस मामले को पुर्नजीवित किया गया.

उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाया कि उनके सांसद की सदस्यता रद्द करने वाला निर्णय होता है तो उसमें लम्बा समय लिया जाता है. राहुल गांधी का घर भी समय से पहले खाली करवा लिया गया. राहुल गांधी वो नेता हैं जिनके पिता व दादी देश के लिए शहीद हुए हैं. सेक्शन 500 जिस दिन से बना उस दिन से राहुल गांधी के अलावा दो साल की सज़ा किसी को नहीं दी गई.

राहुल गांधी की सदस्यता और घर खाली करवाने में जल्दबाजी दिखाई गई


प्रमोद तिवारी ने कहा कि राहुल गांधी की आवाज को लोकसभा में खामोश कराने की कोशिश की गई है. जिस तरह से उच्चतम न्यायालय ने दोनों न्यायालयों के गलत तथ्यों पर आधारित दी गई सजा व सजा की बहाली के आदेश पर रोक लगाई है. वह इतिहास में हमेशा याद रखा जाएगा. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की पराजय की शुरुआत हो गई है और इंडिया के जीत का सिलसिला भी शुरू हो गया है. बीजेपी सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. आज सत्ता हारी है और इंडिया जीती है. प्रमोद तिवारी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की साजिश अब जनता के सामने बेनकाब हो गई है. 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में देश की जनता भारतीय जनता पार्टी को उसके इस किए गए काम की सजा देगी और विपक्षी एकता की बड़ी जीत होगी.

यह भी पढ़ें : सीमा हैदर को बाॅर्डर पर न रोक पाने वाले SSB के दो जवान सस्पेंड, जांच में लापरवाही आई सामने

Last Updated : Aug 4, 2023, 9:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details