उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रतिज्ञा यात्रा की बस से उतर कांग्रेस नेताओं ने ई-रिक्शा से किया सफर

By

Published : Oct 24, 2021, 10:28 PM IST

राजधानी लखनऊ में कांग्रेस नेताओं ने प्रतिज्ञा यात्रा निकाली. इस दौरान डीजल और पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के विरोध में प्रतिज्ञा यात्रा की बस से उतरकर कांग्रेसी नेताओं ने ई-रिक्शा से सफर किया.

कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा.
कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा.

लखनऊःकांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा के विभिन्न रूप देखने को मिलने लगे हैं. यात्रा के दौरान मंदिरों में नेता-पूजा अर्चना कर रहे हैं और गुरुद्वारों में मत्था टेक रहे हैं. इसके अलावा डीजल और पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ सांकेतिक प्रदर्शन भी कर रहे हैं. इसी क्रम में रविवार को प्रतिज्ञा यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता बस से उतरकर ई रिक्शा पर सवार हो गए और सरकार को डीजल और पेट्रोल की महंगी कीमतों को लेकर घेरा.

कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा.
कांग्रेस के मीडिया संयोजक अशोक सिंह ने बताया कि प्रतिज्ञा यात्रा पर निकले पूर्व केंद्रीय मंत्री, प्रदीप जैन आदित्य, पूर्व सांसद राकेश सचान, पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने रोजाना बढ़ रहे पेट्रोल डीजल के रेट के विरोध में प्रतिज्ञा यात्रा की बस से उतरकर ई-रिक्शा में बैठकर प्रतिज्ञा यात्रा शुरू की. उन्होंने बताया कि नेताओं ने ई-रिक्शा पर बैठकर सरकार को आईना दिखाया. उन्होंने कहा कि डीजल, पेट्रोल की महंगी कीमतों से आम आदमी काफी प्रभावित है. ट्रांसपोर्टेशन महंगा हो रहा है, जिससे सभी चीजों पर असर पड़ रहा है. सरकार को तत्काल डीजल और पेट्रोल की महंगी कीमतों पर काबू करना चाहिए.
कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा.
लखनऊ के बख्शी का तालाब विधानसभा स्थित मां चंद्रिका देवी के दर्शन के साथ लखनऊ की प्रतिज्ञा यात्रा शुरू हुई. यात्रा का स्वागत आईआईएम रोड पर शहर कांग्रेस कमेटी उत्तरी लखनऊ के अध्यक्ष अजय कुमार श्रीवास्तव ने किया. यात्रा का अगले पड़ाव मुंशी पुलिया पर पूर्व शहर अध्यक्ष लखनऊ मुकेश चौहान, आशुतोष मिश्रा, उमा शंकर पांडेय, कैप्टन वंशीधर, डॉ. शहजाद आलम ने यात्रा में चलने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का स्वागत किया.
कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा.

इसे भी पढ़ें-कांग्रेस के झांसी कार्यक्रम के लिए प्रियंका गांधी वाड्रा को नहीं मिली अनुमति

वहीं, सदर में वाल्मीकि चौक पर नरेश वाल्मीकि और शहर अध्यक्ष दक्षिणी दिलप्रीत सिंह ने यात्रा में चलने वाले वरिष्ठ नेताओं को भगवान वाल्मीकि के दर्शन कराए. वरिष्ठ नेताओं ने भगवान वाल्मीकि की मूर्ति पर माल्यार्पण किया. इसके बाद यात्रा का स्वागत इको गार्डन पर केकेसी के पूर्व अध्यक्ष मनोज तिवारी ने किया. यात्रा आगे गीता पल्ली वार्ड पहुंची, जहां मुस्सर्त इमाम द्वारा एक नुक्कड़ सभा का आयोजन हुआ. इसके बाद शृंगार नगर गुरुद्वारे पर यात्रा में चल रहे सभी वरिष्ठ कांग्रेसियों ने माथा टेका. अंत में रामजीलाल नगर वार्ड में एक सभा आयोजित हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details