उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कांग्रेस नेता ने अखिलेश पर साधा निशाना, कहा- चुनौती आने पर चले जाते हैं लंदन

By

Published : Oct 5, 2020, 1:27 PM IST

यूपी कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन शाहनवाज आलम ने अखिलेश यादव पर निशाना साधा है. उन्होंने अखिलेश पर निशाना साधते हुए कहा कि जब भी जनता के ऊपर कोई समस्या आती है, वे लंदन चले जाते हैं.

कांग्रेस नेता ने अखिलेश पर साधा निशाना
कांग्रेस नेता ने अखिलेश पर साधा निशाना

लखनऊ: यूपी कांग्रेस के अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन शाहनवाज आलम ने अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि वे सिर्फ ट्विटर पर राजनीति करते हैं. जमीन पर कभी नहीं उतरते हैं. इसीलिए लोगों ने उनका नाम ही ट्विटर यादव रख दिया है. उन्होंने आरोप लगाया कि जब भी कोई चुनौती आती है, तो वे सीधे लंदन भाग जाते हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ से इतना डर जाते हैं कि उनका सामना ही नहीं कर पाते.

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन शाहनवाज आलम ने सपा मुखिया अखिलेश यादव पर आरोप लगाते हुए कहा है कि अखिलेश यादव सिर्फ ट्विटर पर हैं. उनका तो नाम ही लोग ट्विटर यादव कर दिए हैं. उत्तर प्रदेश की आवाम और किसान जेल भरो आंदोलन कर रहे हैं, महिलाएं लड़ रही हैं, नौजवान लड़ रहा है. मुख्य मुख्य विपक्षी दल होने के नाते आज समाजवादी पार्टी के नेता को यहां होना चाहिए था, लेकिन वे लंदन घूम रहे हैं.

उन्होंने कहा कि क्या अखिलेश यादव सीएम योगी से इतने डर गए हैं कि मैदान छोड़कर लंदन चले गए? ये उनके डीएनए में है कि जब कोई भी चुनौती आए, जब भी जनता के ऊपर कोई समस्या आए तो भाग जाइए.

ईटीवी भारत से बातचीत करते कांग्रेस नेता शाहनवाज आलम.

कांग्रेस नेता ने कहा कि मुजफ्फरनगर दंगे में क्या हुआ था? मुजफ्फरनगर में मुसलमान मारे जा रहे थे और ये सैफई में नाच महोत्सव कर रहे थे. इनके लोकसभा क्षेत्र में महिलाएं सीएए, एनआरसी के खिलाफ बैठी हुई थीं, धरना दे रही थीं, उन पर लाठीचार्ज हुआ, लेकिन अखिलेश यादव वहां नहीं गए. वे आजमगढ़ के सांसद थे. सपा के नाते भले वहां न जाते क्योंकि सपा भाजपा का अंदरूनी अलायंस है, लेकिन कम से कम वहां के जनप्रतिनिधि होने के नाते उनको जाना चाहिए था. वे जहां पर भी दमन हो रहा है, वहां खड़े नहीं हो रहे हैं. सिर्फ ट्विटर से काम चला रहे हैं.

बता दें कि इन दिनों हाथरस की घटना उत्तर प्रदेश ही नहीं पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है. कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और राष्ट्रीय महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने पीड़ितों के घर तक पहुंचने के लिए पुलिस से संघर्ष किया. वहीं अखिलेश यादव इस घटना पर मैदान में नहीं उतरे, वे लंदन चले गए. इसे लेकर कांग्रेस पार्टी ने उनकी कार्यशैली पर सवाल खड़े किये हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details