उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दलित छात्र मौत मामले में घिरी राजस्थान सरकार, पीड़ित परिवार से मिलेगा बसपा प्रतिनिधि मंडल

By

Published : Aug 17, 2022, 11:31 AM IST

Updated : Aug 17, 2022, 1:48 PM IST

राजस्थान दलित छात्र पिटाई मौत मामले में बसपा हमलावर होती जा रही है. जहां बसपा का एक प्रतिनिधि मंडल दल छात्र के घर राजस्थान जाकर परिवार वालों से मुलाकात करेगा. इसकी जानकारी राज्यसभा सांसद और बसपा नेता रामजी गौतम ने दी. गौरतलब है कि मामले को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती पहले ही राजस्थान की गहलोत सरकार पर निशाना साध चुकी हैं.

बसपा का प्रतिनिधि मंडल.
बसपा का प्रतिनिधि मंडल.

लखनऊ:राजस्थान जालोर के निजी स्कूल में शिक्षक की पिटाई से दलित छात्र की मौत के मामले में बसपा हमलावर होते दिखाई दे रही है. बसपा सुप्रीमो मायावती ट्वीट कर गहलोत सरकार पर हमला कर चुकी हैं. वहीं, अब बसपा का प्रतिनिधि मंडल दल छात्र के घर राजस्थान जाकर परिवार वालों से मुलाकात करेगा.

राज्यसभा सांसद व बसपा नेता राम जी गौतम ने जानकारी देते हुए बताया कि BSP प्रदेश टीम के साथ इन्द्रकुमार के परिवार वालों से घर जाकर मिलूंगा. ये मुलाकात सिर्फ दुख: बांटने और इंसाफ की जंग को जारी रखने के लिए होगी, न की राजनीति होगी, लेकिन अत्याचार का अंत तब तक नहीं होगा. जब तक हम शासक नहीं बनेंगे. जिस दिन यह मान लोगे बच्चा-बच्चा भीम का BSP के टीम का शासक बन जाओगे'.

इससे पहले बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि 'राजस्थान में आए दिन ऐसी जातिवादी दर्दनाक घटनाएं होती रहती हैं. इससे स्पष्ट है कि कांग्रेस की सरकार वहां खासकर दलितों, आदिवासियों व उपेक्षितों आदि के जान व इज्जत-आबरू की सुरक्षा करने में नाकाम है. अतः इस सरकार को बर्खास्त कर वहां राष्ट्रपति शासन लगाया जाए तो बेहतर है.

ये है मामला
मृतक छात्र इंद्रकुमार मेघवाल तीसरी कक्षा का छात्र था. इंद्र के पिता देवाराम मेघवाल ने FIR दर्ज कराई थी. इस रिपोर्ट के मुताबिक 20 जुलाई को छात्र इंद्र ने स्कूल में रखी मटकी से पानी पिया था. वह मटकी हेड मास्टर छैल सिंह की थी. मृतक के पिता का आरोप है कि दलित छात्र की ओर से हेड मास्टर की मटकी को हाथ लगाने पर छैल सिंह गुस्सा हो गया और उसने बालक की बेरहमी से पिटाई कर दी. स्थानीय अस्पताल में दिखाने के बाद उसे भीनमाल और जालोर जिला अस्पताल रेफर किया गया. इंद्र की तबीयत में सुधार नहीं हुआ तो उसे हैदराबाद रेफर किया गया. शनिवार 13 जुलाई को इलाज के दौरान छात्र हीन इंद्र कुमार की मौत हो गई.

इसे भी पढे़ं-राजस्थान की घटना से नाराज मायावती ने गहलोत सरकार की बर्खास्तगी की मांग उठाई, ये tweet किया

Last Updated :Aug 17, 2022, 1:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details