उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लड़कियों की उड़ान और आवाज के विरोधी हैं सीएम योगीः प्रियंका गांधी

By

Published : Dec 26, 2021, 7:13 PM IST

'लड़कियों की उड़ान और आवाज के विरोधी हैं सीएम योगी'

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा है कि योगी आदित्यनाथ लड़कियों की उड़ान और आवाज के इतने ज्यादा विरोधी हैं कि उन्होंने लखनऊ में मैराथन की परमिशन कैंसिल कर दी.

लखनऊः कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि वे महिलाओं के इतने ज्यादा विरोधी है कि लखनऊ में मैराथन की परमिशन कैंसिल कर दी. लेकिन लड़कियां इसे नहीं सहेंगी. वे अपने हक के लिए, बदलाव के लिए लड़ेगीं. उन्होंने ट्वीट कर प्रदेश सरकार पर हमला बोला है.

उन्होंने मैराथन कैंसिल होने पर खेद जताया है. कांग्रेस नेताओं का कहना है कि बिना बसें लगाए, बिना सरकारी तंत्र लगाए आज झांसी में करीब 10 हजार से अधिक लड़कियां 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' के नारे को लेकर कांग्रेस पार्टी द्वारा आयोजित मैराथन दौड़ में शामिल हुईं. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के नारे 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' के साथ प्रदेश की हर एक लड़की जुड़ाव महसूस कर रही है.

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास श्रीवास्तव ने बताया कि 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' मैराथन दौड़ अब 28 दिसंबर को ‘इकाना स्टेडियम’ में होगी, ये तय किया गया है. मैराथन दौड़ में प्रतिभागी छात्राओं की तादाद काफी उत्साहवर्धक है और अब समय मिलने के बाद अब दोगुने उत्साह के साथ लाखों की तादाद में लड़कियां मैराथन के लिए रजिस्ट्रेशन करा रही हैं. प्रदेश सरकार महिलाओं की आवाज दबाने का कितना भी षड्यंत्र कर ले. यूपी कांग्रेस प्रभारी प्रियंका गांधी के नेतृत्व में महिला की बुलंद होने वाली आवाज अब निश्चित तौर पर प्रदेशभर की महिलाओं के सशक्तिकरण के सशक्ति का माध्यम बनेंगी.

महिला सशक्तिकरण की अलख जगाने के लिए महिलाओं के लिए भारतीय राजनीति में पहली बार अलग से महिला घोषणा पत्र जारी किया है. जिसमें महिलाओं को समर्थ बनाने की पहल के तहत 40 फीसदी महिलाओं को सरकारी नौकरियों में आरक्षण और राजनीति में 40 फीसदी टिकट देने की बात कही है. इण्टर पास को स्मार्टफोन और स्नातक की छात्राओं को स्कूटी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को दस हजार रुपये वेतन बढ़ाना, फ्री बस सेवा जैसी महत्वपूर्ण प्रतिज्ञाओं के साथ प्रदेश भर में शक्ति विधान कार्यक्रम कांग्रेस पार्टी चला रही है.

कांग्रेस प्रवक्ता विकास श्रीवास्तव ने योगी सरकार पर आरोप लगाया कि 'मैं लड़की हूं लड़ सकती हूं’ महिला सशक्तिकरण विषय को लेकर प्रदेश की महिलाओं में प्रियंका गांधी और कांग्रेस पार्टी के प्रति विश्वास जागा है. उत्तर प्रदेश में बढ़ते महिला अपराध को लेकर जिस तरह यूपी कांग्रेस प्रभारी प्रियंका गांधी लगातार संघर्ष कर रही हैं और महिलाओं को उनके हक हकूकों के लिए जागृत कर रही हैं. जिसे लेकर महिला विरोधी योगी सरकार में आज बौखलाहट का माहौल है.

इसे भी पढ़ें-यूपी के चुनावी दंगल में इन बयानों ने लगाई आग...जानिए किस नेता ने कौन सा बयान दिया

प्रदेश के मुख्यमंत्री 1090 कार्यक्रम स्थल से छह किलोमीटर दूर इकाना स्टेडियम में लाखों की भीड़ जुटाते हैं और इवेंट करते हैं. प्रशासन को वहां पर कोरोना का खतरा नहीं दिखाई पड़ता है. प्रियंका गांधी के हौसले के आगे योगी हारने लगे है, चुनावी हार से घबराने लगें हैं. इसलिए खिसियाहट में बेटियों के लिए आयोजित मरैाथन पर रोक लगा रहे हैं. प्रवक्ता ने कहा कि योगी जी आपकी ओछी सोच का सच जनता पहचान गई है. वह जान चुकी है कि लड़कियों से योगी आदित्यनाथ डरते हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details