उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर: कांग्रेस ने की न्यायि​क जांच कराने की मांग

By

Published : Oct 9, 2019, 4:34 PM IST

राजधानी लखनऊ में कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा ने झांसी में पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर केस पर न्यायिक जांच कराने की मांग सरकार से की है. उन्होंने कहा कि जब तक इस मामले की जांच नहीं हो जाती तब तक यह कहना मुश्किल है कि सच्चाई क्या है.

मामले की जानकारी देती कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता.

लखनऊ:झांसी जिले में पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर मामले में कांग्रेस ने भी योगी सरकार पर निशाना साधा है. कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा ने एनकाउंटर केस की न्यायिक जांच कराए जाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार के सदस्यों ने पुलिस की भूमिका को लेकर सवाल उठाएं हैं, जिसके लिए न्यायिक जांच अवश्य की जानी चाहिए.

मामले की जानकारी देते संवाददाता.
पुलिस एनकाउंटर पर उठाए गए सवालउत्तर प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस विधानमंडल दल की नवनियुक्त नेता आराधना मिश्रा ने बुधवार को ईटीवी भारत के साथ बातचीत में कहा कि झांसी जिले में पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर पर पुलिस की कार्रवाई को लेकर सवाल उठ रहे हैं. पीड़ित परिवार के सदस्यों ने पुलिस की भूमिका को लेकर सवाल उठाए हैं. जिस तरह के तथ्य सामने आ रहे हैं, ऐसे में पुलिस एनकाउंटर पूरी तरह से सवालों के घेरे में है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार के कार्यकाल में जितने भी पुलिस एनकाउंटर हुए हैं, उनमें से ज्यादातर पर सवाल खड़े किए गए हैं.

इसे भी पढ़ें:- पुलिस मुठभेड़ में मारे गए पुष्पेंद्र यादव के परिवार से मिलने झांसी जाएंगे अखिलेश यादव

सरकार से की न्याय की मांग
संदिग्ध एनकाउंटरों की वजह से उत्तर प्रदेश सरकार की छवि बिगड़ गई है. झांसी एनकाउंटर को लेकर सरकार को पूरे मामले की न्यायिक जांच करानी चाहिए. उन्होंने कहा कि जब तक झांसी के पुष्पेंद्र एनकाउंटर मामले की न्यायिक जांच नहीं होगी, तब तक यह तय नहीं हो सकता है कि सच्चाई क्या है? पुलिस एनकाउंटर की जो कहानी सुना रही है और पीड़ित परिवार के सदस्यों ने जो बातें कही हैं, उनमें काफी विरोधाभास है. योगी सरकार में हो रहे एनकाउंटर पर पहले भी अदालत में सवाल उठाए जा चुके हैं. ऐसे में न्यायिक जांच ही एकमात्र सहारा है. सरकार ने अगर न्यायिक जांच कराने का फैसला नहीं किया तो विधानसभा सत्र के दौरान कांग्रेस इस मुद्दे को जोर-शोर से उठाएगी.




Intro:लखनऊ। झांसी एनकाउंटर मामले में कांग्रेस ने भी उत्तर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता आराधना मिश्रा ने एनकाउंटर केस की न्यायिक जांच कराए जाने की मांग की है।


Body:उत्तर प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस विधानमंडल दल की नवनियुक्त नेता आराधना मिश्रा ने बुधवार को ईटीवी भारत के साथ बातचीत में कहा की झांसी में विश्राम पुलिस एनकाउंटर पर सवाल उठ रहे हैं पीड़ित परिवार के सदस्यों ने पुलिस की भूमिका को लेकर सवाल उठाए हैं जिस तरह के तथ्य सामने आ रहे हैं ऐसे में पुलिस एनकाउंटर पूरी तरह से सवालों के घेरे में है उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार के कार्यकाल में जितने भी पुलिस एनकाउंटर हुए हैं उनमें से ज्यादातर पर सवाल खड़े किए गए हैं संदिग्ध काउंटरों की वजह से उत्तर प्रदेश सरकार की छवि भी बिगड़ी है ऐसे नहीं झांसी एनकाउंटर मामले में सरकार को पूरे मामले की न्यायिक जांच करानी चाहिए उन्होंने कहा कि जब तक झांसी के पुष्पेंद्र एनकाउंटर मामले की न्यायिक जांच नहीं होगी तब तक यह तय नहीं हो सकता है कि सच्चाई क्या है ।उन्होंने कहा कि पुलिस एनकाउंटर की जो कहानी सुना रही है और पीड़ित परिवार के सदस्यों ने जो बातें कही हैं उनमें काफी विरोधाभास है। सरकार के एनकाउंटर पर पहले भी अदालत में सवाल उठाए जा चुके हैं। ऐसे में न्यायिक जांच ही एकमात्र सहारा है। सरकार ने अगर न्यायिकजांच कराने का फैसला नहीं किया तो विधानसभा सत्र के दौरान कांग्रेस इस मुद्दे को जोर-शोर से उठाएगी ।

बाइट /आराधना मिश्रा नेता कांग्रेस विधानमंडल दल


पीटीसी/ अखिलेश तिवारी


Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details