उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ में वेलनेस हॉस्पिटल होगा सील, सीएचसी प्रभारी के निरीक्षण में डॉक्टर मिले थे गायब

By

Published : Apr 29, 2023, 7:56 AM IST

दुबग्गा में वेलनेस हॉस्पिटल पर ताला लगाने (Wellness Hospital Dubagga will be sealed) की संस्तुति नर्सिंग होम के नोडल अफसर ने शुक्रवार को की. यहां की अव्यवस्थाओं को लेकर आईजीआरएस पोर्टल पर शिकायत (Complaint on IGRS Portal) मिली थी.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ:स्वास्थ्य विभाग एक बार फिर कागजाें में निजी अस्पताल को बंद करने की तैयारी की गयी है. दुबग्गा में वेलनेस हॉस्पिटल (Wellness Hospital Dubagga will be sealed) पर ताला लगाए जाने की संस्तुति नर्सिंग होम के नोडल अफसर ने की है. स्वास्थ्य विभाग के अफसरों का कहना है कि अस्पताल संचालन बंद न होने पर एफआईआर दर्ज कराई जाएगी.

दुबग्गा के वेलनेस हॉस्पिटल की आईजीआरएस पोर्टल पर शिकायत (Complaint on IGRS Portal) हुई थी. मामले की जांच काकोरी सीएचसी प्रभारी को सौंपी गई थी. सीएचसी प्रभारी जरिए बीते दिनों अस्पताल का निरीक्षण किया. अस्पताल में कुशल विशेषज्ञ नहीं मिले. इसके अलावा तमाम अन्य खामियां मिली. अस्पताल ने कोई भी आवश्यक दस्तावेज नहीं दिखाए. सीएचसी प्रभारी ने अस्पताल मानक अनुरूप न होने पर उसके बंद किए जाने की संस्तुति की थी. शुक्रवार को नर्सिंग होम के नोडल अफसर डॉ. एपी सिंह ने अस्पताल संचालन रोक लगाने के लिए मुहर लगा दी.

पांच अस्पतालों में पहले हुई थी संस्तुति:स्वास्थ्य विभाग ने बीते दिनों पांच अस्पतालों को बंद करने की संस्तुति की थी. इसमें किसी भी अस्पताल के संचालन पर विभाग द्वारा रोक नहीं लगाई गई. निरीक्षण दौरान अस्पताल में एमबीबीएस डॉक्टर नहीं मिले थे. बॉयोमेडिकल वेस्ट समेत अवैध फार्मेसी का संचालन होता मिला था. एक टीम ने अस्पताल बंद करने की संस्तुति की थी, जबकि दूसरी टीम पर मामले को मैनेज करने का आरोप लग रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details