उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

CM योगी का सख्त निर्देश, कहा- आधे घंटे से अधिक का न हो लंच टाइम

By

Published : Apr 12, 2022, 2:00 PM IST

Lucknow latest news  etv bharat up news  CM Yogi Adityanath  CM योगी का सख्त निर्देश  आधे घंटे से अधिक का न हो लंच टाइम  टीम 9 के अफसरों संग सीएम का बैठक  सीएम योगी आदित्यनाथ

कोविड प्रबंधन के लिए गठित टीम 9 के अफसरों के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज महत्वपूर्ण बैठक की और उन्हें दिशा निर्देश दिए. सीएम ने कहा कि शासकीय कार्यालयों में अनुशासन का माहौल बना रहना जरूरी है.

लखनऊ:कोविड प्रबंधन के लिए गठित टीम 9 के अफसरों के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज महत्वपूर्ण बैठक की और उन्हें दिशा निर्देश दिए. सीएम ने कहा कि शासकीय कार्यालयों में अनुशासन का माहौल बना रहना जरूरी है. सभी अधिकारी, कर्मचारी समय से कार्यालय आएं. यह सुनिश्चित किया जाए कि भोजनावकाश आधा घंटे से अधिक का न हो. भोजनावकाश पूरा होने के बाद सभी कमर्चारी पुनः अपने कार्यस्थल पर उपस्थित रहें.

सीएम आगे कहा कि शुचिता और पारदर्शिता के दृष्टिगत यह सुनिश्चित कराया जाए कि पीडब्ल्यूडी, आरईएस आदि विभागों में विभिन्न परियोजनाओं के लिए डीपीआर तैयार करने वाली संस्था परियोजना के क्रियान्वयन/निर्माण आदि के लिए होने वाली टेंडर प्रक्रिया में भाग नहीं लें. इस संबंध में स्पष्ट व्यवस्था लागू की जाए. वहीं, इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश को अतिशीघ्र बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का नया उपहार मिलने जा रहा है. इसके उद्घाटन कार्यक्रम के लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली जाएं. साथ ही उन्होंने कहा कि गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे के काम में तेजी लाए जाने की अपेक्षा है.

सीएम ने कहा कि युवाओं को डिजिटली साउंड करने को राज्य सरकार की ओर से छात्र-छात्राओं को टैबलेट, स्मार्टफोन मुहैया कराए जा रहे हैं. साथ ही वितरण का यह कार्यक्रम स्थानीय जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में हो. वहीं, टैबलेट, स्मार्टफोन के बेहतर प्रयोग के लिए आवश्यकतानुसार प्रशिक्षण की व्यवस्था कराए जाने की भी उन्होंने बात कही. सीएम ने कहा कि प्रदेश में गेहूं खरीद की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है. ऐसे में यह सुनिश्चित किया जाए कि सभी गेहूं क्रय केंद्रों पर व्यवस्था सुचारु बनी रहे. जिलाधिकारी खुद क्रय केंद्रों का निरीक्षण करें और जिलों में नोडल अधिकारी एक्टिव रहें.

इसे भी पढ़ें - एमएलसी चुनाव: CM योगी और डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने जीते प्रत्याशियों को दी बधाई

उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में प्रदेश के सभी विकास खंडों में विशेष स्वास्थ्य मेलों का आयोजन किया जाए. 18 से 23 अप्रैल की अवधि में आयोजित इन मेलों में स्थानीय जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति भी रहे. साथ ही आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में सभी 75 जनपदों में 75-75 तालाबों की खुदाई और पुनरोद्धार कराया जाए. इससे भूमिगत जल रीचार्ज और बेहतर हो सकेगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details