उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एक्शन में योगी 2.0: अब दोगुनी ताकत से भ्रष्टाचारियों और माफियाओं पर कार्रवाई की तैयारी

By

Published : Mar 27, 2022, 6:52 AM IST

सीएम योगी आदित्यनाथ दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही एक्शन में आ गए. शनिवार को योजना भवन में सीएम योगी ने सभी अपर मुख्य सचिव व प्रमुख सचिव को 100 दिनों के लिए कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए. जिसके बाद सभी विभागों के मुखिया कार्य योजना बनाने में जुट गए हैं.

etv bharat
एक्शन में योगी 2.0

लखनऊ:सीएम योगी आदित्यनाथ दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही एक्शन में आ गए. शनिवार को योजना भवन में सीएम योगी ने सभी अपर मुख्य सचिव व प्रमुख सचिव को 100 दिनों के लिए कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए. जिसके बाद सभी विभागों के मुखिया कार्य योजना बनाने में जुट गए हैं. इसी कड़ी में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी की अध्यक्षता में गृह विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की उच्चस्तरीय बैठक हुई. इस बैठक में उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था और अधिक सुदृृ़ढ़ करने व अपराधों पर प्रभावी नियंत्रण की भावी रणनीति को लेकर मंथन हुआ.

मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने पुलिस विभाग व उसकी इकाइयों और जिला स्तर पर पुलिस को योजनाबद्व ढंग से मजबूत एवं प्रभावी बनाने के निर्देश दिए. आम लोगों को बेहतर पुलिस सुविधा देने के लिए पुलिस संबंधी जनोपयोगी सेवाओं को और अधिक सुदृढ़ बनाने पर भी जोर दिया. उन्होंने भ्रष्टाचार और आर्थिक अपराध पर प्रभावी कार्रवाई के लिए भ्रष्टाचार निवारण संगठन, आर्थिक अपराध अनुसंधान शाखा (EOW), विजिलेंस, एसआईटी व सीबीसीआईडी को अधिक सशक्त व प्रभावी बनाने के लिए अधिकारियों को कहा है.

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी

यह भी पढ़ें-योगी सरकार का Return Gift:15 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन

अपर मुख्य सचिव गृह ने कहा है कि पुलिस की विभिन्न इकाइयों के कार्यो में पारदर्शिता व तेजी लाने के लिए तकनीक के उपयोग को और बढ़ावा मिलेगा. इसके साथ ही, महिला बीट प्रणाली और एंटी रोमियो स्कावड को और अधिक सुदृढ़ बनाया जाएगा. गुंडा-माफिया व महिला अपराधों में अधिकतम सजा दिलाए जाने के लिए विशेष अभियोजन यूनिट के गठन पर भी विचार किया जाएगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details