उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी में कोरोना और ओमीक्रोन को लेकर सख्त सीएम योगी, लोहिया अस्पताल के कोविड सेंटर का किया निरीक्षण

By

Published : Dec 31, 2021, 4:40 PM IST

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस और ओमीक्रोन के संक्रमण को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त रुख अख्तियार किया है. लखनऊ लोहिया अस्पताल के कोविड सेंटर का सीएम योगी ने निरीक्षण किया. सीएम योगी ने कहा- आम नागरिकों को दूसरी लहर की तरह घबराने की जरूरत नहीं है.

सीएम योगी ने लोहिया अस्पताल के कोविड सेंटर का किया निरीक्षण
सीएम योगी ने लोहिया अस्पताल के कोविड सेंटर का किया निरीक्षण

लखनऊ: आबादी के हिसाब से देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में खतरनाक कोरोना वायरस और ओमीक्रोन के संक्रमण को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सख्त हैं. इसी क्रम में लखनऊ लोहिया अस्पताल के कोविड सेंटर का सीएम योगी ने शुक्रवार को निरीक्षण किया. बाहर से प्रदेश में आए कई यात्री संक्रमण की चपेट में है. लिहाजा एक बार फिर से सीएम योगी अस्पतालों के निरीक्षण के लिए निकल रहे हैं. ताकि वह अस्पतालों की स्थिति से अवगत हो सकें. इस दौरान अस्पताल के डॉक्टरों से सीएम ने बातचीत की और मरीजों के इलाज में किसी तरह की लापरवाही न करने का निर्देश दिया.

एक्टिव हैं 72 हजार निगरानी समितियां

सीएम योगी ने कहा कि बेहतरीन कोविड प्रबंधन की कार्रवाई हो रही है. 72 हजार निगरानी समिति एक्टिव हैं. संदिग्ध मरीजों की टेस्टिंग की जा रही है. साथ ही लक्षण के अनुरूप टेस्टिंग, इलाज की व्यवस्था की गई है. आम नागरिकों को दूसरी लहर की तरह घबराने की जरूरत नहीं है.

यह भी पढ़ें- अयोध्या पहुंचे अमित शाह, ऑडियो विजुअल के माध्यम से देखा राम मंदिर निर्माण कार्य


कोविड केयर फैसिलिटी सेंटर का निरीक्षण

सीएम योगी ने लोहिया अस्पताल के कोविड फैसिलिटी सेंटर के निरीक्षण के दौरान देखा कि सभी व्यवस्था चाक-चौबंद है. अस्पताल में किसी तरह की कोई भी गंदगी नहीं दिखाई दी. उन्होंने सेंटर पर वार्ड से लेकर बेड तक का निरीक्षण किया.

ऑक्सीजन प्लांट्स का किया निरीक्षण


लोहिया अस्पताल के कोविड सेंटर के निरीक्षण के दौरान सीएम योगी ने अस्पताल के ऑक्सीजन प्लांट्स का भी निरीक्षण किया. अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट्स की कमी न हो इसलिए प्रदेश सरकार और अस्पताल प्रशासन लगातार प्रयासरत है. ऑक्सीजन प्लांट के निरीक्षण के दौरान सीएम योगी ने सब कुछ अनुकूल पाया. इसके साथ ही कोविड सेंटर पर ऑक्सीजन की कमी नहीं है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details