उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आज भारत को टेढ़ी नजरें करके देखने की हिम्मत किसी में नहीं : योगी आदित्यनाथ

By

Published : May 29, 2023, 5:06 PM IST

राजधानी में सोमवार को मीडिया संवाद कार्यक्रम का आय़ोजन किया गया. इस दौरान कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहे.

Etv Bharat
Etv Bharat

देखें पूरी खबर

लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को गोमतीनगर के एक पांच सितारा होटल में आयोजित मीडिया संवाद कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि कहा कि 'आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है. हर ओर भारत का सम्मान हो रहा है. हाल ही में प्रधानमंत्री की 3 देशों की यात्रा में यह बात सामने आई. इसका नजारा हमने पपुआ न्यू गिनी में देखा. ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बॉस कहा, जबकि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा कि 'हम मोदी जी का ऑटोग्राफ लेना चाहते हैं. यही देश का सम्मान है. आज दुनिया के किसी देश में यह हिम्मत नहीं है कि वह भारत को टेढ़ी नजरों से देख सके.'


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 'उज्ज्वला योजना, स्वच्छ भारत मिशन, आयुष्मान योजना, किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री आवास योजना के अलावा देश के प्रधानमंत्री की अनेक सोच ने भारत को न केवल आगे बढ़ाया बल्कि उत्तर प्रदेश की तरक्की में भी जबरदस्त योगदान दिया है. हम देश को 5 ट्रिलियन एकेडमी और उत्तर प्रदेश को वनट्रिलियन इकोनामी बनाने के लिए संघर्ष करते रहेंगे. निश्चित तौर पर हम को सफलता मिलेगी.

लखनऊ में मीडिया संवाद कार्यक्रम का आय़ोजन

इस मीडिया संवाद कार्यक्रम में इससे पहले देश के पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि 'हमारी वैक्सीन दुनिया के 130 देशों में भेजी गई. लगभग 224 करोड़ वैक्सीन हमने बनाई और लोगों को नि:शुल्क उपलब्ध करा दी. इसी का परिणाम है कि कोरोना वायरस भयानक महामारी में भी हमने शानदार काम किए. हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत अभियान के जरिए देश के लिए बड़े काम हुए हैं. विश्व स्वास्थ्य संगठन का कहना है कि इस अभियान की वजह से देश में लाखों लोगों को मृत्यु से बचाया गया है. हरदीप सिंह पुरी ने इसी तरह से प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्जवला योजना, मुफ्त शौचालय योजना, वैक्सीन योजना और ऐसे ही अनेक प्रयास जो कि केंद्र सरकार ने किए उनकी तारीफ की. प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रयासों की सराहना की. दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह ने सभी मौजूद लोगों का धन्यवाद दिया.' इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी के महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह के अलावा, महामंत्री संजय राय, महामंत्री गोविंद नारायण मिश्रा, मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित सह मीडिया प्रभारी हिमांशु दुबे, सह मीडिया प्रभारी अभय सिंह, सह मीडिया प्रभारी प्रियंका पांडे, प्रदेश प्रवक्ता हीरो बाजपाई, प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ला, समीर सिंह, आलोक अवस्थी, हरीश चंद्र श्रीवास्तव के अलावा अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें : जेल से छूटकर माफिया अतीक के गुर्गे ने मांगी एक करोड़ की रंगदारी, कहा- रुपए दो नहीं तो मार दूंगा

ABOUT THE AUTHOR

...view details