उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जमीनी विवाद में हुआ खूनी संघर्ष, दो पक्षों में मारपीट कई राउंड फायरिंग

By

Published : Nov 14, 2021, 6:43 PM IST

सीओ नवीना शुक्ला ने फायरिंग की बात पर स्वीकारा कि मौके से एक खोखा मिला है. हालााकि उन्होंने यह भी कहा कि इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है. तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी जाएगी.

जमीनी विवाद में हुआ खूनी संघर्ष, दो पक्षों में मारपीट कई राउंड फायरिंग
जमीनी विवाद में हुआ खूनी संघर्ष, दो पक्षों में मारपीट कई राउंड फायरिंग

लखनऊ:ग्रामीण इलाके बख्शी का तालाब थाना क्षेत्र के नन्दन गांव में रविवार दोपहर जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई. मामला खूनी संघर्ष में तब्दील हो गया. स्थानीय ग्रामीणों की मानें तो मौके पर कई राउंड फायरिंग भी हुई.

जानकारी के अनुसार नंदन गांव में नरोत्तम सिंह व विनय सिंह का परिवार है. रविवार को विनय एक जमीन पर नींव खुदवा रहा था. इतने में नरोत्तम भी वहा आ गया और विरोध करने लगा. देखते ही देखते विवाद बढ़ने लगा. मौके पर दोनों पक्षों के लोग इकट्ठा होने लगे. मारपीट शुरू हो गई.

जमीनी विवाद में हुआ खूनी संघर्ष, दो पक्षों में मारपीट कई राउंड फायरिंग

आरोप है कि एक पक्ष से अनुज सिंह ने कई राउंड फायरिंग भी की. इस फायरिंग में एक युवक घायल हो गया जिसे पुलिस ने मेडिकल के लिए भेजा है. इस मामले में फिलहाल पुलिस को एक तहरीर मिली है जो कथित रूप से पीड़ित पक्ष की है.

तहरीर के अनुसार जानकीपुरम थाना क्षेत्र निवासी आशीष सिंह पुत्र रामवीर अपने दोस्त रिंकू व अधिवक्ता साथीयो के साथ खड़ा था. तभी बाबू सिंह गैंग के सक्रिय सदस्य अनुज, विवेक, अरुण, अर्पित व जगदीश व अन्य आ गए. हमला करते हुए फायरिंग की.

फायरिंग में बचा तो अनुज ने असलहे के बट से सिर पर वारकर घायल कर दिया. आशीष के पक्ष से कुछ लोग आते, तब तक सभी हमलावर मौके पर अपनी गाड़ी छोड़कर फरार हो गए.

तो क्या माफिया मुख्तार का करीबी है बाबू सिंह

पीड़ित ने पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाया कि बाबू सिंह ने पूरा गैंग तैयार कर रखा है. हमलवार बाबू सिंह गैंग के थे. आशीष के मुताबिक बाबू सिंह माफिया मुख्तार का करीबी है. इसी के बलबूते वह अपराध की दुनिया मे गैंग बनाकर घूम रहा है.

तहरीर के अनुसार हमलावरों में से कइयों पर लखनऊ में मामले दर्ज हैं. फायरिंग करने वाले अनुज सिंह निवासी इंदारा बीकेटी का तो आपराधिक इतिहास भी है. सीओ बीकेटी नवीना शुक्ला ने बताया कि गांव में ही एक जमीन है जिसे लेकर नरोत्तम व विनय दोनों ही अपनी दावेदारी ठोंकते हैं.

इसी जमीन को लेकर दोनों में पूर्व से विवाद की स्थिति बनी हुई है. रविवार को विनय जब उस जमीन पर काम करवा रहा था, तभी दोनों में विवाद हुआ और दोनो पक्षों में मारपीट हुई.

सीओ नवीना शुक्ला ने फायरिंग की बात पर बताया कि मौके से एक खोखा मिला है. हालााकि फायरिंग करने की बात पर उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है. जैसे ही तहरीर आएगी, मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी जाएगी.


यह भी पढ़ें :बेटी का शव पेड़ से लटकता देख मां चिल्लाई, 'मेरा पति ही है हत्यारा', जानें क्या है मामला

ABOUT THE AUTHOR

...view details