उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुलायम सिंह यादव से मिले BJP प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव, जानिए क्या हुई बात

By

Published : Aug 30, 2021, 7:52 PM IST

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह विक्रमादित्य मार्ग पर स्थित सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के आवास पर उनसे मिलने पहुंच गए. अचानक हुई इस मुलाकात को लेकर राजनीतिक जानकार कई मायने निकाल रहे हैं जबकि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने ट्वीट करते हुए इस मुलाकात औपचारिक बताया है.

जानिए क्या हुई बात
जानिए क्या हुई बात

लखनऊ:भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह सोमवार की देर शाम अचानक पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव से मिलने उनके आवास पहुंचे. जहां पहुंच कर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने उनका हालचाल जाना और आशीर्वाद भी लिया.


दोनों प्रमुख लोगों के बीच करीब आधे घंटे बातचीत भी हुई. इस मुलाकात की जानकारी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने ट्वीट कर दी है. पिछले कुछ समय से पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की तबीयत खराब चल रही थी. वह गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में भर्ती थे. जिसके बाद राजधानी लखनऊ भी आए थे. आज शाम अचानक बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह उनके आवास पहुंचे और उनका हालचाल लिया. स्वतंत्र देव ने उनके स्वास्थ्य की जानकारी और दीर्घायु होने की कामना की.


भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ऐसे समय में उनसे मिलने और उनका हालचाल लेने पहुंचे जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के एक बयान को लेकर समाजवादी पार्टी और बीजेपी के बीच पिछले कुछ समय से विवाद चल रहा है. दरअसल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा सत्र के दौरान एक बयान में वैक्सीन लगवाए जाने को लेकर अखिलेश यादव पर हमला किया था और 'अब्बा जान' शब्द का प्रयोग किया था, जिसके बाद से पार्टी के नेताओं ने एक के बाद एक सियासी बयान दिए थे.


यही नहीं पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन के बाद भी समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की तरफ से उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने का काम नहीं किया गया था. इसको लेकर भी भारतीय जनता पार्टी, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर भी लगातार हमलावर थी. साथ ही पार्टी ने पिछड़ों के सम्मान के साथ भी इसको जोड़कर बयानबाजी करती रही.

यही नहीं, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ऐसे समय पर मुलायम सिंह यादव से मिलने पहुंचे, जब एक दिन बाद मंगलवार को राजधानी लखनऊ में कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित करने को लेकर एक बड़ी श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया है. ऐसे में माना जा रहा है कि परिवार की तरफ से भी कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि देने के लिए कोई न कोई प्रमुख व्यक्ति पहुंच सकता है.


ABOUT THE AUTHOR

...view details