उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: भाजपा विधायक ने सीएम योगी को लिखा पत्र, भ्रष्टाचार का है मामला

By

Published : Sep 25, 2020, 6:38 AM IST

भाजपा विधायक शरद कुमार अवस्थी ने एलडीए के मुख्य अभियंता पर घूस लेने का आरोप लगाया है. शरद अवस्थी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर इस मामले की शिकायत की.

etv bharat
एलडीए.

लखनऊ: राजधानी में भाजपा विधायक शरद कुमार अवस्थी ने एलडीए के मुख्य अभियंता पर घूस लेने का आरोप लगाया है. बाराबंकी के रामनगर से विधायक शरद अवस्थी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर इस मामले की शिकायत की. शिकायत पत्र में उन्होंने लिखा कि प्राधिकरण के मुख्य अभियंता चक्रेश जैन ने प्रधानमंत्री आवास योजना बसंत कुंज में काम करने वाले ठेकेदार से घूस मांगी है.

शरद कुमार अवस्‍थी ने सीएम को पत्र लिखते हुए कहा है कि एलडीए के चीफ इंजीनियर प्रधानमंत्री आवास योजना की फाइल आगे बढ़ाने के लिए ठेकेदार से पैसों की मांग करते हैं. साथ ही मांग पूरी न होने पर निर्माण कंपनी को ही ब्‍लैक लिस्‍ट करने की बात कह रहें हैं. बसंत कुंज योजना के सेक्‍टर एन में निर्माण कंपनी एशिया कांस्‍ट्रक्‍शन 432 प्रधानमंत्री आवासों का निर्माण करा रही है. भाजपा विधायक के पत्र के अनुसार काम तेजी से चल रहा है. निर्माण के भुगतान के लिए कुछ दिन पहले ही एशिया कांस्‍ट्रक्‍शन की फाइल हाल ही में अधीक्षण से मुख्‍य अभियंता बने चक्रेश जैन के पास गयी थी. चक्रेश जैन ने कंपनी के प्रोपराइटर को बुलाकर पैसों की डिमांड की, जिसे पूरा न करने पर काम का भुगतान रोकने के साथ ही कंपनी को भी ब्‍लैक लिस्‍टेड करने की बात कही.

शिकायती पत्र.

एलडीए में तरह-तरह की चर्चाएं

भाजपा विधायक ने सीएम को लिखे पत्र में यह भी लिखा कि चक्रेश जैन ने पहले भी अन्‍य निर्माण कंपनियों से पैसों की डिमांड की है, जिसे पूरा न करने पर उन्‍हें भी ब्‍लैक लिस्‍टेड करने की धमकी दी थी. पत्र में उन्होंने लिखा कि मामले की जांच कराकर कार्रवाई की जाए. बता दें कि करीब तीन महीने पहले बसंत कुंज योजना में ही प्रधानमंत्री आवास का निर्माण कराने वाली एक अन्‍य कंपनी प्रताप हाईट्स प्राइवेट लिमिटेड ने भी चक्रेश जैन पर फाइल आगे बढ़ाने के नाम पर कमीशन मांगने का आरोप लगाया था. एक बार फिर इसी तरह का आरोप लगने पर एलडीए में तरह-तरह की चर्चा हो रही है. कुछ लोग इन शिकायतों को इंजीनियरों की आपसी गुटबाजी का भी नतीजा बता रहे हैं.

चक्रेश जैन का कहना है कि मुझे अभी जानकारी नहीं है. बसंत कुंज के पीएम आवास योजना की एक भी फ़ाइल अभी तक मेरे पास नहीं आई है. शारदा नगर योजना पीएम आवास की फाइल हमारे माध्यम से गई है. काफी कुछ बदलाव भी कराया गया है. विद्युत यांत्रिक की फाइलें मेरे जरिए जाती हैं. इस मामले की कोई जानकारी नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details