उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राकेश टिकैत ने कहा-किसानों को झांसा दे रही भाजपा सरकार, राजनीति में इंट्री का कोई इरादा नहीं

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 18, 2023, 6:06 PM IST

भारतीय किसान यूनियन (अरा.) टिकैत गुट की किसान मजदूर महासभा सोमवार को लखनऊ के ईको गार्डन धरना स्थल पर हुई. महासभा में पहुंचे भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने भाजपा सरकार के दावों को लेकर खुलासा किया. टिकैत ने कहा कि भाजपा किसानों को सिर्फ झांसा दे रही है.

c
c

राकेश टिकैत ने कहा-किसानों को झांसा दे रही भाजपा सरकार. देखें खबर

लखनऊ :भारतीय किसान यूनियन (अरा.) टिकैत गुट द्वारा सोमवार को आलमबाग स्थित ईको गार्डन धरना स्थल पर किसान मजदूर महासभा का आयोजन किया गया. महासभा में किसानों व मजदूरों की समस्याओं से सरकार को रूबरू कराने के लिए बड़ी संख्या में किसान महासभा स्थल तक पहुंचे. भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के आह्वान पर किसान मजदूर महासभा का आयोजन किया गया.

राकेश टिकैत ने कहा-किसानों को झांसा दे रही भाजपा सरकार.
लखनऊ ईको गार्डन धरना स्थल पर पहुंचे किसान.

कार्यक्रम में मथुरा, प्रयागराज, सीतापुर, रायबरेली, मुजफ्फरनगर समेत विभिन्न जिलों से किसान लखनऊ पहुंचे. महासभा में पुरुषों के साथ महिलाएं भी पहुंचीं. धरना स्थल पर पहुंचे किसान बिजली, छुट्टा जानवर, एमएसपी सहित कई मुद्दों पर सरकार की नीतियों से आक्रोशित दिखे. किसानों का कहना है कि सरकार बडे़ बड़े दावे कर रही है, लेकिन धरातल पर कोई लाभ नहीं पहुंच रहा है. इसलिए हम खेती-किसानी छोड़ने को मजबूर हैं.

राकेश टिकैत ने कहा-किसानों को झांसा दे रही भाजपा सरकार.
लखनऊ ईको गार्डन धरना स्थल पर पहुंचे किसान.



किसानों को सरकार ने दिया झांसा

करीब 11 बजे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत भी महासभा स्थल पर पहुंचे. राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार किसानों के साथ छलावा कर रही है. हमने 13 महीने भूखे प्यासे रहकर दिल्ली में किसानों की समस्याओं को लेकर धरना प्रदर्शन किया. सरकार ने न्यूनतम समर्थन मूल्य लागू करने का झांसा देकर धरना समाप्त करवाकर किसानों के साथ बड़ा छलावा किया है. किसानों को मुफ्त बिजली देने का वादा किया था, लेकिन अब किसानों के ट्यूबवेल पर मीटर लग रहे हैं. मीटर लगने के बाद किस तरह किसानों को बिजली मुफ्त देंगे. ऐसी कौन सी टेक्नोलाजी सरकार के पास है.

यह भी पढ़ें : रामपुर में भाकियू नेता ने की पीएम मोदी पर अभद्र टिप्पणी, FIR दर्ज होते ही मांगी माफी

बीकेयू के अध्यक्ष नरेश टिकैत का बड़ा बयान, हिंदुत्व की बात करने वालों की बेटियां मुस्लिम घरों में हैं

ABOUT THE AUTHOR

...view details