उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दलित और पिछड़ों को मायावती ने किया आगाह, सपा से दूर रहने की अपील

By

Published : May 30, 2023, 10:59 AM IST

यूपी विधान परिषद की खाली हुई दो सीटों के लिए हुए चुनाव में समाजवादी पार्टी ने संख्या बल न होने के बावजूद प्रत्याशी उतारे. इसको लेकर मायावती ने कड़ा प्रहार किया है और ट्वीट करके दलित समाज के लोगों से सपा से सतर्क रहने की अपील की है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने समाजवादी पार्टी पर कड़ा प्रहार किया है. ट्वीट कर उन्होंने दलित और पिछड़े वर्ग के लोगों से अपील की है कि वे समाजवादी पार्टी से सावधान रहें. हमेशा ही समाजवादी पार्टी ने इन वर्गों का नुकसान किया है. विधान परिषद चुनाव में समाजवादी पार्टी की तरफ से उतारे गए दो प्रत्याशियों को लेकर मायावती ने सपा मुखिया अखिलेश यादव पर हमला बोला. उन्होंने यहां तक कहा कि समाजवादी पार्टी की नीति नहीं बदली है. सपा हमेशा दलित पिछड़ों को बदनाम करने की सियासत करती है.

बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट किया कि यूपी विधान परिषद की दो सीटों के लिए कल हुए उपचुनाव में, हार निश्चित होने के बावजूद चुनाव में सपा द्वारा दलित व ओबीसी उम्मीदवार को खडा करना, हरवाना और ज्यादा संख्या बल होने पर इनकी अनदेखी करना यह साबित करता है कि इन वर्गों के प्रति सपा की षडयंत्रकारी नीति थोड़ी भी नहीं बदली. सपा व इनकी रही सरकारों के दौरान इनकी ऐसी ही संकीर्ण व घृणित राजनीति से दलितों, अन्य पिछड़ों एवं अक्लियत समाज के लोगों का काफी अहित होता रहा है, इसीलिए आगे ऐसे नुकसान से बचने के लिए इन वर्गों के लोगों को हमेशा बहुत ही सावधान रहने की सख़्त ज़रूरत है, बीएसपी की यह अपील है. बता दें, विधान परिषद चुनावों में भारतीय जनता पार्टी के दोनों प्रत्याशी जीतने में सफल हुए हैं, जबकि समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल गठबंधन प्रत्याशियों की बुरी हार हुई है. मायावती ने अखिलेश पर इसीलिए निशाना साधा है कि जब अखिलेश को मालूम था कि उनकी जीत नहीं हो सकती है. प्रत्याशी चुनाव हार जाएंगे तो दलित और पिछड़े वर्ग के प्रत्याशियों से इस समाज को बदनाम करने की क्या जरूरत थी. मायावती ने साफ तौर पर दलित और पिछड़ों को समाजवादी पार्टी से आगाह रहने की सलाह दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details