उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अखिलेश ने योगी सरकार पर कसे तंज, कहाः लॉ एण्ड आर्डर को ही कर दिया बुलडोज

By

Published : May 12, 2022, 6:39 PM IST

एसपी सुप्रीमो अखिलेश यादव (SP supremo Akhilesh Yadav) ने योगी सरकार पर तंज कसे हैं. उन्होंने कहा कि यूपी सरकार ने प्रदेश की कानून-व्यवस्था को ही बुलडोज कर दिया है.

etv bharat
अखिलेश ने योगी सरकार पर कसे तंज

लखनऊः विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर जोरदार हमला बोला है. उन्होंने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाये हैं. अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी सरकार ने लॉ एंड आर्डर को ही बुलडोज कर दिया है. बहन बेटियों के लिए उत्तर प्रदेश सर्वाधित असुरक्षित प्रदेश बन गया है. स्कूल, घर, थाने और अब अस्पताल में भी बलात्कार होने लगे हैं. दूसरी बार सीएम के नेतृत्व में बीजेपी सरकार ने उत्तर प्रदेश को रेप स्टेट बना दिया है.

एसपी मुखिया ने कहा कि बीजेपी सरकार महिलाओं के प्रति पूरी तरह असंवेदनशील साबित हो चुकी है. वे विज्ञापनों में कानून व्यवस्था का झूठा प्रचार कर रहे हैं. खुद सीएम के जिला गोरखपुर में कैण्ट इलाके में सरेआम महिला की चेन लूट ली गई. एक घंटे बाद उन्ही बदमाशों ने कोतवाली में मोबाइल छीन फरार हो गये.

उन्होंने कहा कि कानपुर में पुलिस बिना एफआईआर मां-बेटी को उठा लाई और थाने में रात में पूछताछ के बहाने प्रताड़ित किया. जिससे परेशान महिला ने खुदकुशी कर ली. ललितपुर कांड में पुलिस को आरोपी तो नहीं मिले पीड़ित से ही थाने में रेप कर यूपी की देशभर में बदनामी की. ललितपुर कांड की स्याही सूखने भी नहीं पाई थी कि अलीगढ़ में पुलिस के सिपाही ने एक नाबालिग से रेप कर दिया.

उन्होंने कहा कि राजधानी लखनऊ में 10 साल की एक बच्ची से दुष्कर्म सरोजनी नगर थाना क्षेत्र में किया गया. श्रावस्ती में रेप का विरोध करने पर बदमाशों ने महिला की आंख फोड़ दी. लखीमपुर में बंधक बनाकर एक मासूम बच्ची से रेप किये जाने की घटना विचलित करने वाली है. मिर्जापुर में गर्भवती महिला से दुष्कर्म हुआ. उन्होंने कहा कि सच तो ये है कि बीजेपी की डबल इंजन सरकार में अपराध का मीटर दोगुना रफ्तार से बढ़ रहा है. पुलिस थाने अराजकता के केंद्र बन गये हैं. लूट, हत्या, अपहरण और बलात्कार के मामलों में उत्तर प्रदेश आगे जा रहा है. बीजेपी सरकार ने विकास को किनारे कर दिया है. वो नफरत और समाज को बांटने वाली गतिविधियों को बढ़ावा देने में लग गई है.

मुख्यमंत्री को जगह-जगह भाषण देने का शौक है. वे प्रशासन पर लगाम कसने में विफल साबित हैं. फर्जी मुकदमों और फर्जी एनकाउंटरों में बीजेपी सरकार रिकार्ड बना रही है. हिरासत में मौतों को लेकर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग तक तमाम नोटिस जारी कर चुका है.

इसे भी पढ़ें- कारागार मंत्री बोले, अपराधियों में पैदा हुआ बुलडोजर का डर, पुलिस के पास बढ़ा एक और हथियार

नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि जो सरकार पुलिस को एमएलसी चुनाव जीतने, पंचायत चुनाव जीतने के लिए लगा दे, उससे और क्या उम्मीद की जा सकती है. जब पुलिस से सेवा नियमावली के खिलाफ काम कराये जायेंगे तो फिर उसकी दबंगई कैसे रोक सकेंगे. पुलिस पर बढ़ते राजनीतिक दबाव के चलते अब गंभीर घटनाओं में भी पुलिस का रवैया ढुलमुल रहता है. दबंगों को सजा का डर नहीं लग रहा है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details