उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जम्मू के रामबन से ATS ने पकड़ा संदिग्ध आतंकवादी, लखनऊ में पूछताछ

By

Published : Jun 23, 2020, 5:34 PM IST

नोएडा एटीएस की टीम ने एक संदिग्ध आतंकवादी को जम्मू कश्मीर से गिरफ्तार किया है. ये ग्रुप बनाकर लोगों को जोड़ने और उन्हें आतंकी ट्रेनिंग देने का काम कर रहा था. लखनऊ में संदिग्ध आतंकवादी से पूछताछ की जा रही है.

ats-arrested-suspected-terrorist-from-jammu-kashmir
पकड़ा गया संदिग्ध आतंकवादी

लखनऊ: दिल्ली में आतंकियों के इनपुट मिलने के बाद से सभी सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं. नोएडा एटीएस ने जम्मू कश्मीर से एक संदिग्ध आतंकवादी को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि एटीएस की एक टीम ने यूपी के बरेली में भी एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर, उससे पूछताछ की थी, जिसने कश्मीर के संदिग्ध आतंकवादी के नाम का खुलासा किया, जिसके बाद नोएडा एटीएस जम्मू कश्मीर गई और वहां संदिग्ध आतंकी को रामबन गांव से रविवार को गिरफ्तार किया और पूछताछ के लिए लखनऊ लायी है.

एटीएस ने कश्मीर से गिरफ्तार किया आतंकी

नोएडा एटीएस ने एक आतंकी को जम्मू कश्मीर से तब गिरफ्तार किया, जब बरेली के रहने वाले इनाम-उल-हक को संदेह के आधार पर पकड़ा और उससे पूछताछ की. उसने कश्मीर के रहने वाले सलमान वानी के नाम का खुलासा किया. इनपुट लेते हुए नोएडा एटीएस जम्मू कश्मीर गई और सलमान वानी को उसके पैतृक गांव रामबन से गिरफ्तार किया. गिरफ्तार संदिग्ध आतंकी को पूछताछ के लिए लखनऊ लाया गया है.

बताया जा रहा है कि सलमान वानी ग्रुप बनाकर लोगों को नेटवर्किंग के माध्यम से जोड़ने और उन्हें आतंकी ट्रेनिंग देने का काम कर रहा था. एटीएस के सूत्रों की मानें तो सलमान वानी की गिरफ्तारी के बाद कई और नाम सामने आएंगे और किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में लगे इन आतंकियों का खुलासा हो सकता है.

एटीएस सूत्रों का कहना है कि इस पूरे मामले की जांच एटीएस के डीएसपी कर रहे हैं, इसके साथ ही कुछ खुफिया एजेंसियां भी एटीएस के साथ मिलकर सलमान वानी से पूछताछ कर रही हैं. बहुत जल्द ही उनके नेटवर्क का खुलासा होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details