उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

डॉ. दिनेश शर्मा की खाली सीट पर कौन होगा एमएलसी, कतार में अपर्णा बिष्ट यादव

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 18, 2023, 5:07 PM IST

पूर्व उपमुख्यमंत्री डाॅ. दिनेश शर्मा के राज्यसभा जाने के बाद खाली हुई एमएलसी की सीट पर बीजेपी में गुणा गणित शुरू हो चुकी है. सियासी गलियारे में फिलवक्त अपर्णा बिष्ट यादव का नाम तैर रहा है. माना जा रहा है कि सपा का दामन छोड़कर आने का इनाम शायद बीजेपी दे सकती है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : समाजवादी पार्टी के दिवंगत नेता मुलायम सिंह यादव की पुत्रवधू अपर्णा बिष्ट यादव 2022 विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में आई थीं. अपर्णा ने भारतीय जनता पार्टी के लिए धुआंधार प्रचार किया था. माना जा रहा था कि उनको निश्चित तौर पर पार्टी कोई बड़ा दायित्व दे सकती है. इसके बावजूद लगभग डेढ़ साल बीत चुका है अपर्णा को कोई जिम्मेदारी पार्टी ने नहीं दी है.

डॉ. दिनेश शर्मा की खाली सीट पर कौन होगा एमएलसी.


हाल ही में पूर्व उपमुख्यमंत्री डाॅ. दिनेश शर्मा के राज्यसभा जाने के बाद उत्तर प्रदेश विधान परिषद की एक सीट रिक्त हुई है. ऐसे में अपर्णा बिष्ट यादव को इस सीट पर एमएलसी बनने की चर्चाएं तेज होने लगी हैं. अपर्णा यादव सोमवार को दिल्ली में है और उनकी मुलाकात राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल से हुई है. इसके अतिरिक्त राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष से भी अपर्णा यादव की मुलाकात होने जा रही है. ऐसे में माना जा रहा है कि अपर्णा भी एमएलसी की कतार में हैं.




अपर्णा विभिन्न सामाजिक संगठनों से जुड़ी हुई हैं. लगातार सामाजिक कार्य करती रहती हैं. भारतीय जनता पार्टी के लिए दिए गए उनके राजनीतिक बयान भी समय-समय पर राष्ट्रीय स्तर पर मीडिया में चर्चा का विषय बने रहते हैं. उनके पास समर्पित कार्यकर्ताओं की एक बड़ी टीम भी है. ऐसे में अपर्णा को भारतीय जनता पार्टी की ओर से एक बड़ा मौका मिलने की पूरी संभावना व्यक्त की जा रही है.

यह भी पढ़ें : भाजपा संगठन की पुरानी तस्वीर को बदलने की कवायद, 64 जिलों में जिलाध्यक्ष बदले

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा- 'अखिलेश यादव को सोचना चाहिए कि उनका गठबंधन क्यों नहीं चलता'

ABOUT THE AUTHOR

...view details